अंबानी के ड्राइवर को मिलती है इतने लाख की सैलरी, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

1 min read

[ad_1]

Mukesh Ambani Driver Salary: आम आदमी की जिंदगी कुछ हजार की नौकरी में ही निकल जाती है, जिससे वो अपना एक छोटा सा घर या फिर छोटी सी गाड़ी ही ले पाता है, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हैं तो आम, लेकिन किसी खास के साथ काम करते हैं. जिसकी वजह से उनकी आम जिंदगी भी धीरे-धीरे खास होती चली जाती है. किसी बड़े शख्स के ड्राइवर या फिर बॉडीगार्ड को उतनी सैलरी मिलती है, जितनी एक आम आदमी कई महीनों मे कमा पाता है. आज हम आपको रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी बताएंगे, जिसे सुनकर आपके होश भी उड़ सकते हैं. 

अंबानी का पर्सनल ड्राइवर
मुकेश अंबानी के पास दुनियाभर की महंगी गाड़ियों का पूरा काफिला है, वो अलग-अलग इवेंट के लिए अपनी इन शानदार कारों का इस्तेमाल करते हैं. अब जाहिर सी बात है कि इतनी गाड़ियां हैं तो ड्राइवर भी काफी सारे होंगे, लेकिन मुकेश अंबानी के साथ हर जगह सिर्फ एक ही ड्राइवर आमतौर पर जाता है, जो उनका पर्सनल ड्राइवर होता है. अंबानी को हर जगह पहुंचाने का काम करने वाले इस ड्राइवर की सैलरी भी खास है. 

इतनी सैलरी लेता है अंबानी का ड्राइवर
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में मुकेश अंबानी के पर्सनल ड्राइवर की सैलरी 24 लाख रुपये सालाना थी. यानी हर महीने ड्राइवर को दो लाख रुपये की सैलरी मिलती थी. अब 6 साल बाद यानी 2023 में अंबानी के इस ड्राइवर की सैलरी का आप अंदाजा लगा सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि ड्राइवर की ही तरह अंबानी के बाकी पर्सनल स्टाफ जैसे- कुक, गार्ड और हाउसकीपिंग स्टाफ को हर सुविधाएं और शानदार सैलरी मिलती है. 

मुकेश अंबानी के पूरे परिवार के लिए एक खास एजेंसी ड्राइवर और बाकी स्टाफ हायर करती है, हालांकि इस एजेंसी को लेकर कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. बॉडीगार्ड्स से लेकर ड्राइवर, कुक और बाकी कई तरह का स्टाफ अंबानी के घर पर होता है.

ये भी पढ़ें – Joe Biden Convoy: सबसे बड़ा होगा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का काफिला, जानें कितनी गाड़ियां होंगी शामिल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author