अक्षय कुमार का क्या है असली नाम, ‘ओएमजी 2’ एक्टर ने कहां तक की है पढ़ाई, जानिए- सब यहां

1 min read

[ad_1]

Akshay Kumar  Birthday: कोई अक्की, कोई राजू, कुछ लोग मैक तो ज्यादातर उनके चाहने वाले उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से पुकारते हैं. आप समझ ही गए होंगे कि यहां पर बात अक्षय कुमार की हो रही है. आज अक्षय कुमार और उनके फैंस के लिए बहुत ही खास दिन है. क्योंकि आज खिलाड़ी कुमार का जन्मदिन है. पंजाब के अमृतसर में जन्में अक्षय कुमार आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. चलिए इस मौके पर जानते हैं एक्टर का असली नाम क्या है और उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है

अक्षय कुमार का क्या है रियल नाम?
जितना बड़ी कद, उतने ज्यादा चाहने वाले और उन चाहने वालों के तरफ से दिया गया अलग-अलग नाम. अक्षय कुमार के चाहने वालों को कम ही पता होगा कि इनका रियल नाम राजीव हरि ओम भाटिया था. फिल्मी दुनिया में  कदम रखने के बाद ही इन्होंने अपना नाम राजीव हरि ओम भाटिया से बदल कर अक्षय कुमार रख लिया था. एचटी के एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था कि “मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन एक दिन मैं अदालत गया और अपना नाम बदल लिया”. 

अक्षय कुमार का फैमिली बैकग्राउंड
पंजाब के अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार के पिताजी का नाम  हरि ओम भाटिया था. इनके माताजी का नाम अरुणा भाटिया थीं. अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका भाटिया है. राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से अक्षय कुमार की शादी 2001 में हुई थी. अक्षय कुमार की एक बेटी नितारा है और एक बेटा आरव है.

अक्षय कुमार ने कहां तक की है पढ़ाई
अक्षय कुमार की पढ़ाई में सिर्फ स्कूल या कॉलेज की पढ़ाई नहीं है. बल्कि इन्होंने ताइक्वांडो और मार्शल आर्टस की भी ट्रेनिंग ली है. डॉन बोस्को स्कूल से इन्होंने स्कूली पढ़ाई की थी. इसके बाद मुंबई के गुरु खालसा कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे. लेकिन इन्होंने कॉलेज ड्रॉपआउट कर दिया था. उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया. जिसके बाद ये थाईलैंड चले गए. वहां से मार्शल आर्टस की पढ़ाई की. फिर ये भारत आ गए.

 

ये भी पढ़ें: Jawan Star Cast Education: किसी ने किया है मास्टर्स तो कोई है बस ग्रेजुएट, शाहरुख से नयनतारा तक Jawan के स्टार कास्ट ने की है इतनी पढ़ाई

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author