अगर बारिश से रद्द हुआ भारत-नेपाल का मैच तो क्या होगा? हर सवाल का जवाब यहां जानिए…

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: एशिया कप के मुकाबले में भारत की टक्कर नेपाल के साथ होने जा रही है. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया एक मुकाबला खेल चुकी है. लेकिन बारिश की वजह से यह मुकाबला पूरा नहीं हो पाया. कैंडी में आज भी मौसम खराब रहने वाला है. ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि अगर भारत और नेपाल का मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हुआ तो क्या होगा? ग्रुप ए में से पाकिस्तान के अलावा भारत और नेपाल में से कौन सी टीम अगले राउंड में जगह बना पाएगी? या फिर भारत नेपाल के खिलाफ भी जीत नहीं दर्ज कर पाता है तो क्या अगले राउंड में पहुंचने का कोई और विकल्प रहेगा?

कैंडी में सोमवार को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय फैंस के मन में ये तमाम बड़े सवाल जरूर उठ रहे होंगे. हालांकि फैंस के लिए एक बड़ी राहत यह है कि नेपाल पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला गंवा चुका है. इसलिए भारत से ज्यादा नेपाल के लिए यह मैच करो या मरो का है. अगर बारिश की वजह से यह मैच रद्द होता है तो टीम इंडिया के दो प्वाइंट्स हो जाएंगे और उसे आसानी से अगले राउंड में जगह मिल जाएगी. ऐसी स्थिति में नेपाल एक प्वाइंट के साथ आखिरी पायदान पर रहेगा.

हर हाल में क्यों है जीत जरूरी

अब आते हैं दूसरे सवाल पर. यदि दूसरे मैच में बारिश विलेन नहीं बनती है तो भारत के लिए भी यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला ही होगा. भारत को अगले राउंड में जगह बनाने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. अगर भारत इस मैच को जीत लेगा तो उसके पास तीन प्वाइंट होंगे और वह पाकिस्तान के बाद ग्रुप ए से अगले राउंड में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. लेकिन मैच गंवाने की स्थिति में टीम इंडिया के पास एक प्वाइंट रहेगा, जबकि नेपाल के पास दो प्वाइंट हो जाएगी. ऐसी स्थिति में नेपाल को अगले राउंड में जगह मिलेगी.

मैच गंवाने की स्थिति में टीम इंडिया के पास अगले राउंड में पहुंचने का कोई और विकल्प नहीं होगा. एशिया कप में तीन-तीन टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं. दोनों टीमों की टीमों को पहले राउंड में दो-दो मुकाबले ही खेलने हैं. चूंकि टीम इंडिया ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेल रही है और इसके बाद कोई चांस नहीं बचता है.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author