अदाकारी से बड़े पर्दे पर ‘मिसाल’ कायम कर चुके कंवलजीत, छोटे पर्दे पर भी दिखाया अपना जलवा

1 min read

[ad_1]

Kanwaljit Singh Unknown Facts: बात पंजाबी मूवीज की हो या हिंदी फिल्मों की, उनकी अदाकारी का जादू हर किसी के सिर पर चढ़ चुका है. आलम यह है कि उनकी गिनती टीवी सीरियल के भी दिग्गज कलाकारों में होती है. यकीनन बात हो रही है कंवलजीत सिंह की, जिनका आज बर्थडे है. ऐसे में हम आपको उनकी जिंदगी के ऐसे-ऐसे किस्सों से रूबरू करा रहे हैं, जो आपने शायद ही सुने होंगे.

कानपुर में जन्मे, पर सहारनपुर में पले-बढ़े

19 सितंबर 1951 के दिन कानपुर में जन्मे कंवलजीत सिंह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. भले ही उनका जन्म कानपुर में हुआ, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई सहारनपुर में हुई. इसके बाद वह अभिनय की बारीकियां सीखने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया चले गए. कंवलजीत सिंह ने अभिनेत्री अनुराधा पटेल को अपना हमसफर बनाया, जो दिग्गज एक्टर अशोक कुमार की पड़पोती हैं. कंवलजीत के दो बेटे सिद्धार्थ सिंह और आदित्य सिंह हैं. सिद्धार्थ म्यूजिशियन हैं, जबकि आदित्य आर्टिस्ट हैं. 

ऐसा रहा कंवलजीत का करियर

कंवलजीत सिंह के करियर की बात करें तो उन्होंने महज 17 साल की उम्र में 1977 के दौरान फिल्म शंकर हुसैन से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने इनाम हुसैन का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने अशांति, जीवन एक संघर्ष, कुछ मीठा हो जाए, एक मिसाल, राजी और सरदार का ग्रैंडसन आदि फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू दिखाया. 

पंजाबी फिल्मों में भी दिखा चुके दम

हिंदी सिनेमा के साथ-साथ कंवलजीत सिंह ने पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय का दम दिखा चुके हैं. उन्होंने जी आया नू, ऐसा नू मान वतना दा, दिल अपना पंजाबी, मिट्टी वजान मारदी और कप्तान आदि फिल्मों में काम किया है. 

टीवी की दुनिया में भी जमकर चला जादू

कंवलजीत ने साल 1986 के दौरान टीवी सीरियल बुनियाद से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था. इसके अलावा वह स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान, बाइबल की कहानियां, फरमान, दरार और सांस आदि सीरियल में अदाकारी कर चुके हैं. वहीं, ओटीटी की दुनिया में भी कंवलजीत के कदम पड़ चुके हैं. उन्होंने अब तक टाइपराइटर और हॉस्टेजेस आदि वेब सीरीज में काम किया है.

Parineeti-Raghav Wedding: मुंबई में सजा Parineeti का घर तो दिल्ली में रोशन हुआ Raghav का बंगला, कपल की मेहंदी से लेकर चूड़ा और शादी की रस्में कब और कहां होगी? यहां जानिए

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author