अनंतनाग हमले पर घिरा पाकिस्तान तो बोला- ‘हमने पहले भी कहा है कि…’

1 min read

[ad_1]

Pakistan On Anantnag Terrorist Attack: बीते बुधवार (13 सितंबर) को जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के अनंतनाग के कोकरनाग में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच हुई जबरदस्त मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और डीएपी हुमायूं मुजम्मिल बट्ट शहीद हो गए. इस घटना के बाद से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. इसी बीच आतंकियों की पनाहगाह कहे जाने वाले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) का बयान सामने आया है.

पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच (Mumtaz Zahra Baloch) ने बयान दिया कि हमारे लोगों ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग हमले की रिपोर्ट देखी है. हमारे लोग भारत के तरफ से किए गए दावे की पुष्टि कर रहे हैं. वैसे हमने पहले भी कहा कि ये हमेशा से भारत की आदत रही है कि वो पाकिस्तान को अपनी घरेलू राजनीति में घसीटते रहते हैं. अगर इसी तरह का काम आने वाले समय में भारत दोबारा करेगा तो हमें इस पर कोई हैरानी नहीं होगी.

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ 
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की मौत से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. हर कोई पाकिस्तान के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के गडोले जंगलों में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवानों – 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सिंह, मेजर ढोंचक, पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट और एक सैनिक – की मौत हो गयी थी. ऐसा माना जा रहा है कि इस तीनों जवानों को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने मार डाला.

पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को समर्थन व बढ़ावा देने के लिए बीजेपी यूनिट के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पक्का डांगा में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पाकिस्तानी झंडे और पोस्टर जलाए. डोगरा फ्रंट शिव सेना (DFSS) के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में विरोध मार्च निकाला और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ढांचे पर नए सिरे से हमले की मांग की. उन्होंने पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की और पाकिस्तानी झंडे जलाये.

ये भी पढ़ें:कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की बढ़ी मुश्किलें, अब इस्तीफे को लेकर किए जा रहे हैं सवाल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author