अब यहां के लिए भी चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेनें, कंफर्म टिकट को लेकर होगी राहत

1 min read

[ad_1]

Indian Railways IRCTC: अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं और कंफर्म टिकट को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं तो रेलवे ने बड़ी राहत दी है. अब आपको आसानी से कंफर्म टिकट मिल जाएगा और सफर के दौरान भीड़ की समस्या से भी राहत होगी, क्योंकि रेलवे की ओर से कुछ एक्स्ट्रा ट्रेनों के चलाने का एलान किया गया है. 

यह ट्रेनें त्योहरों को ध्यान में रखकर संचालित की जा रही है, ताकि यात्रियों की भीड़ को कम किया जा सके. रेलवे ने महाराष्ट्र के लिए गणपति उत्सव के दौरान 312 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का एलान किया है. वहीं अब रेलवे ने ओणम फेस्टिवल के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाने का एलान किया है. ऐसे में त्योहारी सीजन के दौरान ट्रेनों से यात्रियों को अपने घर जाने में सुविधा होगी. इन ट्रेनों का संचालन साउथ वेस्ट रेलवे और साउथ मध्य रेलवे जोन की ओर से किया जाएगा.  

ओणम फेस्टिवल के लिए स्पेशल ट्रेन 

ओणम फेस्टिवल के लिए SMVT बेंगलुरु-मंगलुरु सेंट्रल-SMVT बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन चलाया जाएगा. अप एंड डाउन ट्रेन नंबर 06569/06570 साउथ वेस्ट रेलवे की ओर से चलाया जाएगा. यह SMVT बेंगलुरु स्टेशन से 28 अगस्त को 16:35 बजे चलेगी और अगले दिन मंगलुरु 09:30 बजे पहुंचेगी. वापसी के दौरान 06570 नंबर की ट्रेन मंगलुरु सेंट्रल से 29 अगस्त को 20:05 बजे चलेगी और बेंगलुरु 11:45 बजे अगले दिन पहुंचेगी. 

यह ट्रेन बंगारपेट, होसुर, धर्मपुरी, सेलम, इरोड, तिरुप्पुर, कोयंबटूर, पलक्कड़, शोरानूर, तिरुर, कोझिकोड, वडकारा, थालास्सेरी, कन्नूर, पय्यानूर, कान्हांगड और कासरगोड में रुकेगी. 

काचीगुडा-कोल्लम-काचीगुडा स्पेशल ट्रेन 

ट्रेन संख्या 07044/07045 काचीगुडा-कोल्लम-काचीगुडा स्पेशल का संचालन साउथ सेंट्रल रेलवे जोन की ओर से किया जा रहा है. ट्रेन 28 अगस्त को 17:30 बजे काचीगुडा से रवाना होगी और अगले दिन 23:20 बजे कोल्लम पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन संख्या 07045 कोल्लम – काचीगुडा विशेष किराया स्पेशल 30 अगस्त, 2023 को 19:00 बजे कोल्लम से रवाना होगी और तीसरे दिन 00:30 बजे काचीगुडा पहुंचेगी. 

ट्रेन सिकंदराबाद, बेगमपेट, लिंगमपल्ली, विकाराबाद, तंदूर, सेरम, चित्तपुर, रायचूर, मंत्रालयम रोड, गुंतकल, ताड़ीपत्री, येरागुंटला, कडप्पा, रेनिगुंटा, तिरुपति, चित्तौड़, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सेलम, इरोड, तिरुप्पुर, कोयंबटूर, पलक्कड़, त्रिशूर, अलवे, एर्नाकुलम टाउन, कोट्टायम, चेंगन्नूर, मवेलिकारा और कायमकुलम पर रुकेगी. 

ये भी पढ़ें 

Aadhaar Card: क्या आधार नंबर से हैक हो सकता है आपका बैंक अकाउंट? जानिए डिटेल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author