अश्विन की 21 महीने बाद वनडे टीम में हुई वापसी, पिछले 5 मैचों जानें कैसा रहा प्रदर्शन

1 min read

[ad_1]

India vs Australia, ODI Series 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप से पहले होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान 18 सितंबर को कर दिया गया. इसमें फैंस के लिए जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला रहा वह अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का 21 महीने के बाद वनडे टीम में फिर से वापसी करना. अश्विन को सीरीज के तीनों मैचों के लिए टीम में जगह दी गई है साथ अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उनको वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल किया जा सकता है.

रविचंद्रन अश्विन ने 50 ओवर्स फॉर्मेट में अपना आखिरी मुकाबला भारतीय टीम की तरफ से साल 2022 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. साल 2010 में पहला वनडे मैच खेलने वाले अश्विन साल 2017 तक इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के अहम सदस्य थे. इसके बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आने से उन्हें अपनी जगह को गंवाना पड़ा. 37 साल के अश्विन साल 2011 में जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय वह उस टीम का हिस्सा थे. अश्विन ने अब तक वनडे वर्ल्ड कप में 10 मुकाबले खेले हैं और 24.88 के औसत से उन्होंने 17 विकेट हासिल किए हैं.

एशिया कप में अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अश्विन के अनुभव को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया है. निचलेक्रम में अश्विन एक बेहतर बल्लेबाज की भी भूमिका निभा सकते हैं. अश्विन ने अब तक भारतीय टीम के लिए 113 वनडे मैचों में 33.5 के औसत से 151 विकेट हासिल किए हैं. वहीं उन्होंने बल्ले से 707 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है.

अश्विन ने आखिरी 5 वनडे में हासिल किए सिर्फ 5 विकेट

वनडे में अश्विन के आखिरी 5 मुकाबलों में प्रदर्शन को देखा जाए तो वह कुछ खास नहीं रहा है. अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2022 में 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2 मुकाबलों में खेलते हुए सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था. इससे पहले उन्होंने साल 2017 में वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज में अश्विन को 2 मैचों में खेलने का मौका मिला था और इसमें वह सिर्फ 4 विकेट अपने नाम कर सके थे. वहीं साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में अश्विन एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके थे.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS: संजू सैमसन के लिए इरफान पठान ने शेयर की इमोशनल पोस्ट, बोले – ‘मुझे भी होती निराशा’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author