असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पद पर निकली भर्ती, ऐसे होगा चयन

1 min read

[ad_1]

UPSC Jobs 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बढ़िया खबर है. संघ लोक सेवा आयोग की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार आयोग असिस्टेंट प्रोफ़ेसर सहित कई पद पर भर्तियां करेगा. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस आज से शुरू हो रही है. आवेदन करने के इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती अभियान के लिए आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 13 नवंबर तय की गई है.

UPSC Jobs 2023: ये है रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 25 पद भरे जाएंगे. इनमें असिस्टेंट डायरेक्टर के 2 पद, असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के 12 पद, असिस्टेंट आर्किटेक का 1 पद और ड्रिलर इन चार्ज के 6 पद भरे जाएंगे. वहीं, ये अभियान इंजीनियर एन्ड शिप सर्वेयर कम डिप्टी डायरेक्टर जनरल के 3 पद व शिप सर्वेयर कम डिप्टी डायरेक्टर जनरल का 1 पद भी भरेगा. उम्मीदवार योग्यता से जुड़ी जानकारी पाने के लिए आधिकारिक अधिसूचना चेक कर सकते हैं.

UPSC Jobs 2023: ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. सिलेक्शन टेस्ट क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू में बैठने का मौका मिलेगा.

UPSC Jobs 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान  के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती अभियान के लिए सामान्य, ओबीसी व आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा.  उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

UPSC Jobs 2023: ये हैं जरूरी तारीखें

  • आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू होने की तारीख:
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख:

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें- GSEB Exams 2024: गुजरात बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा तारीखें जारी, 11 मार्च से होंगे एग्जाम

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author