‘आंख निकाल देंगे’, सनातन धर्म पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया ये बयान तो ओवैसी ने घेरा

1 min read

[ad_1]

Asaduddin Owaisi On Gajendra Singh Shekhawat: एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर उनकी सनातन धर्म के मुद्दे पर टिप्पणी के लिए निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने इसे जी20 डिक्लेरेशन से जोड़कर पेश करते हुए उन्हें घेरा है. 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि जो सनातन धर्म की तरफ आंख उठाकर देखेगा, उसकी आंख निकाल देंगे. ओवैसी ने सोमवार (11 सितंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर गजेंद्र शेखावत का वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट किया, ”चूंकि जी20 खत्म हो चुका है और डिक्लेरेशन के प्वाइंट 78 की कोई प्रासंगिकता नहीं है, नरेंद्र मोदी कैबिनेट के माननीय मंत्री हिंसा की वकालत करते हैं, इसलिए अब यह एक ‘ओपन सीजन’ होने जा रहा है.”

क्या कहा था मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने?

पिछले दिनों तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन धर्म को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद इस मुद्दे पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दीं. इसी कड़ी में बुधवार (6 सितंबर) को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सनातन धर्म के मुद्दे पर टिप्पणी की थी.

केंद्रीय मंत्री ने अपनी टिप्पणी के दौरान कहा था, ”जो सनातन के विरोध में बात करेगा तो हर बोलने वाली जवान को हम खींचकर के बाहर निकाल लेंगे. जो सनातन की तरफ आंख उठाकर देखेगा, उस उठने वाली हर आंख को हम उंगली डालकर उसको बाहर निकाल देंगे. हम चुनौती देते हैं कि सनातन के विरुद्ध बात करने वाला कोई भी व्यक्ति इस देश में अपनी राजनैतिक ताकत और हैसियत बनाकर नहीं रख पाएगा.”

‘कितने आक्रांता आए’

गजेंद्र सिंह शेखावत कहा था, ”इस देश में कितने आक्रांता आए भारत के वैभव को लूटने के लिए, भारत की संपदा को लूटने के लिए, भारत की संस्कृति को कमजोर करने के लिए, भारत की सभ्यता को, सनातन धर्म को पददलित करने के लिए कितने आक्रांता देश में आए…”

केंद्रीय मंत्री ने कहा था, ”…यमन, पठान, गौरी, गजनी, मुगल और उसके बाद में गुलाम और कासिम आए. बाद में डच आए, फ्रांसीसी आए, पुर्तगाली आए और उसके बाद में अंग्रेज आए, दो हजार साल तक हम पर आक्रमण हुआ सनातन को मिटाने के लिए, औरंगजेब और अलाउद्दीन खिलजी जैसे कई लोगों ने प्रयास किया लेकिन आपके और मेरे पूर्वज सक्षम थे, उन्होंने अपने पुरुषार्थ पर, अपनी भुजाओं की ताकत पर इस भारत की सभ्यता और संस्कृति को बचाकर रखा, आज वे (विरोधी) हमारी संस्कृति और सभ्यता को मिटाने की बात करते हैं…”

यह भी पढ़ें- जी-20 पर अब राजनीतिक संग्राम, शरद पवार बोले, ‘मेजबानी करना हमारा कर्तव्य, लेकिन…’, बीजेपी ने विपक्ष पर किया पलटवार

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author