आईपीएल में ही बने स्टोक्स ने बना लिया था वर्ल्ड कप खेलने का मन? जॉस बटलर ने किया बड़ा खुलासा

1 min read

[ad_1]

Ben Stokes, World Cup 2023: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए वनडे संन्यास वापस ले लिया है. स्टोक्स जुलाई, 2022 में वनडे फॉर्मेट को अलविदा कहे चुके थे. अब बटलर ने बताया कि स्टोक्स आईपीएल 2023 के दौरान ही कुछ बड़ा करने का मन बना चुके थे. बटलर के मुताबिक सबसे पहले तो वे इस बार एशेज़ जीतना चहाते थे और बटलर को लगा था कि वो वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं. 

बटलर ने ‘द टाइम्स’ को दिए एक साक्षात्कार ने में बताया, “बेन स्टोक्स और मैंने आईपीएल में बात की थी. उन्होंने बताया कि वो इस साल कुछ चीज़ें हासिल करना चहाते हैं, जिसमें एशेज़ अव्वल थी. हालांकि मुझे लगा था कि वे वर्ल्ड कप 2023 भी खेल सकते हैं.” बटलर की बात कहीं न कहीं ठीक निकली और स्टोक्स ने वनडे विश्व कप से पहले वनडे संन्यास वापस लेने का फैसला कर लिया. 

स्टोक्स को 30 अगस्त से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 4 वनडे मैचों की सीरीज़ में इंग्लैंड का हिस्सा बनाया गया है. स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. अब एक बार फिर वे एकदिवसी क्रिकेट में दिखाई देंगे. स्टोक्स अब तक 105 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिनकी 90 पारियों मे बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 38.98 की औसत से 2924 रन बना लिए हैं. 

इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 102* रन रहा है. इसके अलावा 88 पारियों में गेंदबाज़ी करते हुए स्टोक्स ने 42.39 की औसत से 74 विकेट अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें उनका बेस्ट 5/61 रहा है. 

गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. पहला मैच न्यूज़ीलैंड और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर, रविवार को होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

वनडे में शुभमन गिल का है बोलबाला, इस साल भारत के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author