आईसीसी ने किया मैच फिक्सिंग रैकेट का खुलासा, तीन भारतीय समेत 8 लोग शामिल

1 min read

[ad_1]

ICC Charges 8 People With Match Fixing Activities: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने यूएई में साल 2021 में खेली गई एमिरेट्स टी10 लीग में भ्रष्टाचार की गतिविधियों में शामिल 3 भारतीयों के अलावा 8 लोगों और कुछ अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं. आईसीसी की तरफ से सामने आई लिस्ट में जिन भारतीयों के नाम शामिल हैं उसमें 2 लोग टीम के मालिक हैं. इसके अलावा इस लिस्ट में बांग्लादेश टीम के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन का नाम भी है.

भ्रष्टाचार गतिविधि में शामिल भारतीयों में इस लीग में खेलने वाली टीम पुणे डेविल्स के पराग संघवी और कृष्ण कुमार हैं. यह दोनों टीम के सह-मालिक हैं. इसके अलावा तीसरे भारतीय के तौर पर सन्नी ढिल्लों हैं जो एक बल्लेबाजी कोच हैं. आईसीसी ने इन सभी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के साथ कहा कि साल 2021 में अबु धाबी टी10 लीग और उस टूर्नामेंट में मैचों को फिक्स करने के प्रयासों से संबंधित आरोप हैं. आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए ईसीबी ने नामित भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी (DACO) के रूप में नियुक्त किया था और उनकी तरफ से यह आरोप जारी किए जा रहे हैं.

आईसीसी की तरफ से जारी किए गए इस बयान में संघवी पर मैच के परिणामों और अन्य चीजों पर सट्टा लगाने साथ जांच में एजेंसी के साथ सहयोग ना करने का आरोप लगा है. वहीं बल्लेबाजी कोच सन्नी ढिल्लों पर मैच फिक्स करने का प्रयास करने के आरोप हैं. इसके अलावा कृष्ण कुमार पर DACO से तथ्यों को छिपाने के आरोप हैं.

सभी को जवाब दाखिल करने के लिए 19 दिन का दिया गया समय

इस लिस्ट में शामिल बांग्लादेश टीम के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन पर DACO को 750 डॉलर से अधिक के तोहफे मिलने की जानकारी ना देने का आरोप लगा है. इसके अलावा लिस्ट में शामिल अन्य लोगों में बल्लेबाजी कोच अजहर जैदी. मैनेजर शादाब अहमद और यूएई के घरेलू खिलाड़ी रिजवान जावेद और सालिया समन हैं. आईसीसी ने 6 लोगों को निलंबित करने के साथ सभी को आरोपों का जवाब देने के लिए 19 दिन का समय दिया है.

 

यह भी पढ़ें…

Ganesh Chaturthi: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा संग सेलिब्रेट की गणेश चतुर्थी, सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author