आखिरी वनडे विश्व कप खेल रहे क्विंटन डी कॉक का लगातार दूसरा शतक, होम ग्राउंड में बिखेर जलवा

1 min read

[ad_1]

Quinton de Kock In ODI World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने वनडे विश्व कप 2023 में लगातार दूसरा शतक लगा दिया. दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेल रही है. मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनिंग पर आए क्विंटन डी कॉक ने 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली. यह उनके घरेलू मैदान का शतक रहा. डी कॉक इस बार अपना आखिरी वनडे विश्व कप खेल रहे हैं.

डी कॉक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं, जिसके चलते लखनऊ का इकाना स्टेडियम उनका घरेलू मैदान है. आईपीएल में डी कॉक को ज़्यादा मौके नहीं मिल सके थे. उन्होंने 2023 के आईपीएल में सिर्फ 4 मैच खेले थे. ऐसे में ये उनकी घरेलू मैदान पर शानदार वापसी रही. वहीं उनके आखिरी विश्व कप की बात करें तो 30 वर्षीय डी कॉक पहले ही इस बात को साफ कर चुके हैं कि ये उनका आखिरी वनडे विश्व कप होगा. वे टी20 क्रिकेट पर ज़्यादा फोक्स करना चाहते हैं. डी कॉक टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कहे चुके हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में जड़ा था शतक

साउथ अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला था. मैच में अफ्रीका की ओर से ओपनिंग पर उतरे डी कॉक ने 100 (84 गेंद) रनों की पारी खेली थी, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. अफ्रीका ने मुकाबले में 102 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. 

अब तक ऐसा रहा वनडे करियर 

2013 में वनडे डेब्यू करने वाले क्विंटन डी कॉक अब तक 146 एकदिवसी मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्होंने अब तक 45.15 की औसत से 6276 रन स्कोर कर लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतक और 30 अर्धशतक निकले हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs PAK Match Date: सिर्फ 48 घंटे के भीतर शुरू होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जानिए मुफ्त में मैच देखने का तरीका

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author