इंजीनियरों को सबसे ज्यादा पैसा देती हैं ये 2 कंपनियां, यहां जॉब लेना हर किसी का होता है ड्रीम

1 min read

[ad_1]

Highest paying big tech firms: टेक्नोलॉजी एम्प्लॉइज के लिए एक गुमनाम फोरम, ब्लाइंड के नए आंकड़ों के अनुसार, Google और मेटा अपने सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को दूसरी बड़ी टेक कंपनियों को तुलना में ज्यादा पैसा देती है. वहीं, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट एंट्री लेवल या फ्रेशर इंजीनियरों को सबसे कम सैलरी देती है. हालांकि अनुभवी लोगों के लिए सभी कंपनियों में पैसा एक लेवल के बाद लगभग एक समान है. रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई है कि अन्य कंपनियों की तुलना में अमेजन में प्रमोशन धीरे होता है लेकिन यहां इंजीनियरों को अच्छा पैसा दिया जाता है.

मेटा इंजीनियरों का वेतन सबसे ज्यादा

ये डेटा पिछले साल यानि जनवरी 2022 से लेकर इस महीने तक का है. ये ब्लाइंड यूजर्स द्वारा स्व-रिपोर्ट किए गए मुआवजा पैकेजों पर आधारित है. रिपोर्ट में बताया गया है कि Google के पास दूसरी बड़ी टेक कंपनियों के मुकाबले सबसे संतुलित या सुसंगत वेतन बैंड है. इसका मतलब ये है कि निचले स्तर पर काम करने वाले किसी व्यक्ति को उच्च स्तर पर काम करने वाले व्यक्ति की तुलना में अधिक वेतन मिलना दुर्लभ है. ब्लाइंड की रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि मेटा इंजीनियर सबसे तेजी से आगे बढ़ते हैं और उनका वेतन सबसे अधिक होता है. 

माइक्रोसॉफ्ट में इंजीनियरों के लिए कई पद 

रिपोर्ट में ये बात भी निकलर सामने आई है कि माइक्रोसॉफ्ट के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए नौकरी के कई स्तर हैं जो कंपनी को ज्यादा प्रमोशन देने की अनुमति देते हैं. हालांकि, इन पदों का कुल मुआवजा दूसरी कंपनियों के स्टाफ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद तक के मुआवजे से कम है. 

सालाना सैलरी 1.5 करोड़ से भी ज्यादा

कुछ समय पहले एक 20 साल के Google सॉफ़्टवेयर इंजीनियर ने ये कहा था कि वह दिन में केवल एक घंटा काम करते हैं और सालाना 1,50,000 डॉलर (लगभग 1.2 करोड़ रुपये) का वेतन कमाते हैं. डेवोन ने बताया कि वह किसी भी कार्य के “एक अच्छे हिस्से” के लिए कोड लिखकर अपने सप्ताह की शुरुआत करते हैं और काम पूरा होने पर अपने मैनेजर को भेज देते हैं.

यह भी पढ़ें:

FB पर है आपका आकउंट तो तुरंत कर लें ये काम, इग्नोर करने वालों के साथ हो रहा ये Scam

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author