‘इंडिया के खिलाफ 5 विकेट लूंगा’, भारत-पाक मैच से पहले शाहीन अफरीदी के बयान से मची खलबली

1 min read

[ad_1]

Shaheen Shah Afridi On IND vs PAK: पाकिस्तान के स्टार तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो भारत के खिलाफ 5 विकेट लेंगे. शाहीन ने अपने इस बयान से कहीं न कहीं खलबली तो पैदा की है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर, शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. वहीं शाहीन के बयान से फैंस की उत्सुकता और बढ़ गई होगी. 

पहली बार भारत में खेलने आए शाहीन अफरीदी ने इंडिया के खिलाफ मुकाबले से पहले कहा कि वो इंडिया के खिलाफ 5 विकेट हॉल लेंगे. शाहीन अब तक 46 एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 2 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया है. ऐसे में भारत के खिलाफ नई गेंद के साथ शाहीन को देखना दिलचस्प होगा क्योंकि अक्सर भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ के सामने फंसते हुए देखा गया है. 

हालांकि शाहीन अब तक विश्व के दोनों ही मुकाबलों में काफी खराब फॉर्म में दिखे हैं. दोनों ही मुकाबले में (नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ) उन्हें सिर्फ 1-1 सफलता ही मिली है. 

भारत के खिलाफ शाहीन अफरीदी

वनडे विश्व कप से पहले खेले गए एशिया कप 2023 में शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के खिलाफ दो मुकाबले खेले थे. पहले मैच में शाहीन गेंद के साथ काफी शानदार दिखे थे. भारत के खिलाफ ग्रुप चरण के पहले मैच में शाहीन ने 10 ओवर में सिर्फ 35 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए थे, जिसमें उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को चलता किया था. हालांकि मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था. 

फिर सुपर-4 चरण के दूसरे मुकाबले में शाहीन भारत के खिलाफ बिल्कुल फीके पड़ गए थे. पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ को भारत के खिलाफ सिर्फ एक सफला ही मिल सकी थी. वहीं उन्होंने 10 ओवर में 7.90 की इकॉनमी से 79 रन लुटाए थे.

वहीं शाहीन अफरीदी के भारत के खिलाफ ओवरऑल वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने अब तक भारत के खिलाफ तीन वनडे खेले हैं, जिसमें 31.20 की औसत से 5 विकेट चटकाए हैं. 

 

ये भी पढे़ं…

AUS vs SA: खराब फील्डिंग के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, साउथ अफ्रीका ने 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन को 134 रनों से हराया

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author