इंस्टाग्राम लाएगा नया फीचर, क्रिएटर्स इस तरह कर सकेंगे स्टोरीज को और सपोर्ट

1 min read

[ad_1]

फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर (Instagram new feature) पर काम कर रहा है. इससे कंटेंट क्रिएटर्स अपनी स्टोरीज पर कमेंट्स को हाइलाइट कर सकेंगे. कंपनी इस फीचर पर टेस्टिंग कर रही है. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने आईजी अपडेट्स चैनल पर एक पोस्ट में कहा कि हम क्रिएटर्स के लिए दिलचस्प कमेंट्स को हाइलाइट करना आसान बनाना चाहते हैं. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, मोसेरी आगे कहते हैं कि हम पब्लिक अकाउंट्स के लिए किसी भी पब्लिक फ़ीड पोस्ट या रील्स से कंमेंट्स को उनकी स्टोरीज में शेयर करने की क्षमता का ट्रायल कर रहे हैं.

फीचर का ऐसे होगा इस्तेमाल

खबर के मुताबिक, कहा गया है कि इस फीचर के ट्रायल या टेस्टिंग में हिस्सा लेने वाले प्रोड्यूसर किसी कमेंट को स्वाइप कर Add to story icon पर टैप करके उसे हाइलाइट कर सकते हैं. स्टोरीज़ फ़ीड में, कंमेट रीयल पोस्ट के साथ दिखाई देगी. हालांकि, मोसेरी ने फीचर के पब्लिक रोलआउट या ट्रायल के आकार के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. इंस्टाग्राम (Instagram) एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को ऑडियो नोट्स बनाने की सुविधा उपलब्ध होगी. 

पहली बार दिसंबर 2022 में नोट्स पेश किया था

फीचर को लेकर इंस्टाग्राम प्रमुख ने कहा कि हमने अभी तक सार्वजनिक रूप से कुछ भी ट्रायल शुरू नहीं किया है, लेकिन हम आपके दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए ऑडियो नोट्स बनाने की क्षमता पर काम कर रहे हैं. मेटा ने पहली बार दिसंबर 2022 में इंस्टाग्राम (Instagram) पर नोट्स पेश किया था, जिससे यूजर्स को अपने विचार शेयर करने और यह देखने में मदद मिली कि उनके दोस्त क्या कर रहे हैं. जब मेटा ने नोट्स पेश किया था, तो उसने कहा था कि यह सुविधा यूजर्स को सिर्फ टेक्स्ट और इमोजी का इस्तेमाल करके 60 अक्षरों तक की स्मॉल पोस्ट बनाने की परमिशन देती है.

यह भी पढ़ें

गूगल ने नए डिवाइस और रिन्युअल के लिए पिक्सल पास सब्सक्रिप्शन को किया खत्म, जानें पूरी डिटेल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author