इजरायली मैकडॉनल्ड्स के फैसले से अरब देश हुए नाराज, मुस्लिम देशों की फ्रैंचाइजी ने किया किनारा

1 min read

[ad_1]

McDonalds Controversy: अमेरिकी फास्ट फूड चेन कंपनी मैकडॉन्ल्ड्स को इजरायली सैनिकों के फ्री में खाना दिए जाने को लेकर सफाई देनी पड़ी है. अब कंपनी के प्रतिनिधि अपने इस फैसले को लेकर अरब देशों को सफाई दे रहे हैं. कंपनी ने जॉर्डन, तुर्किए और सऊदी अरब में सफाई दी है. इसके साथ मैकडॉन्ल्ड्स ने कहा है कि वह गाजा इलाके में राहत कार्यों में वित्तीय सहायता देंगे. 

मैकडॉनल्ड्स की सऊदी अरब फ्रैंचाइजी ने इजरायली मैकडॉनल्ड्स फ्रैंचाइजी के फैसले से खुद को अलग किया है. मैकडॉनल्ड्स सऊदी अरब ने कहा, हम इस बात पर जोर देते हैं कि इजरायली सैनिकों को फ्री मील देने का फैसला इजरायली फ्रैंचाइजी का व्यक्तिगत था. मैकडॉनल्ड्स इंटरनेशनल या हम या किसी अन्य देश में किसी भी एजेंट की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई भूमिका या संबंध नहीं है. 

लेबनान में इजरायली मैकडॉनल्ड्स के फैसले के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुए. जिसके बाद कंपनी ने अरब के लगभग सभी देशों में कहा कि इजरायली फ्रैंचाइजी की तरफ से की गई घोषणा को मैकडॉन्ल्ड्स का पक्ष समझने से परहेज किए जाने की जरूरत है. 

पाकिस्तानी फ्रैंचाइजी ने मैकडॉनल्ड्स से किया खुद को अलग?

इसराइली सैनिकों को 4,000 मुफ्त फूड पैकेट मुहैया किए जाने और कई खाद्य पदार्थों में 50 प्रतिशत की छूट दी जाने के मैकडॉन्ल्ड्स इजरायल के फैसले पर पाकिस्तान ब्रांच ने खुद को इजरायल फ्रैंचाइजी से अलग कर लिया.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान में आवाम का हुआ बुरा हाल, गरीबी रेखा से नीचे पहुंची 40 फीसदी आबादी, वर्ल्ड बैंक ने चेताया



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author