इन 3 स्टार खिलाड़ियों को एशिया कप टीम में नहीं मिली जगह, वर्ल्ड कप टीम से भी कट सकता है पत्ता

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: BCCI ने 2023 एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस टीम में युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर जैसे स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. ऐसा माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा भी नहीं होंगे. 

दरअसल, एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान करने के साथ ही टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर भी साफ कर दी है. उन्होंने कहा, “बहुत ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं. हमने 18 सदस्यों की टीम चुनी है. वर्ल्ड कप टीम भी इसी के आस-पास होगी.”

इन तीन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप से भी बाहर रहना लगभग तय 

युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को एशिया कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. इसके बाद इन तीनों खिलाड़ी का वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर रहना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि, चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेले थे. तीनों मैचों में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा था. वहीं वाशिंगटन सुंदर आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं और आर अश्विन आखिरी बार जनवरी 2022 में भारत के लिए वनडे मैच खेले थे. 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. दरअसल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट से जूझ रहे थे. लेकिन अब दोनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं. आईपीएल 2023 सीजन के दौरान आखिरी बार केएल राहुल मैदान पर नजर आए थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे. बहरहाल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है. 

2023 एशिया कप के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप).

यह भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए अब तक भारत समेत इन चार देशों ने किया अपनी टीमों का एलान, देखिए स्क्वॉड

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author