इस तारीख को होगी बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1 min read

[ad_1]

पटना: केंद्रीय चयन पर्षद ने सिपाही भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है. बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस एवं बिहार सरकार की अन्य इकाइयों में सिपाही की 21,391 पदों पर बहाली होनी है. इसके लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है. 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर 2023 को लिखित परीक्षा होगी. दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी. पहली पाली 10 से 12 बजे तक होगी. दूसरी पाली का समय 3 से 5 बजे तक है. दोनों पालियों में अभ्यर्थियों को दो घंटे पहले पहुंचना होगा.

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ई-प्रवेश पत्र को चयन पार्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है. 11 सितंबर को एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. अभ्यर्थियों को डाक द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. सभी अभ्यर्थियों को वेबसाइट से ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा. परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के साथ फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड या किसी अन्य फोटो पहचान पत्र को रखना होगा. अगर प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है तो दो महीने पहले की खींची हुई दो तस्वीर भी परीक्षा केंद्र पर ले जाना अनिवार्य है.

परीक्षा के लिए 37 जिलों में बनाए गए 529 परीक्षा केंद्र

21,391 पदों पर भर्ती के लिए 20 जून 2023 से 20 जुलाई 2023 के बीच आवेदन करने करना था. लगभग 18 लाख आवेदन किए गए हैं. लिखित परीक्षा के लिए 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. चयन पर्षद ने सभी डीएम को सभी  529 केंद्रों पर जैमर लगाने और परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी के साथ फोटोग्राफी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

ओएमआर शीट से होगी परीक्षा

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को उनके क्रमांक के अनुसार शीट मिलेगी. केंद्रीय चयन पर्षद ने वेबसाइट पर भी ओएमआर शीट का सैंपल उपलब्ध कराया है. अभ्यर्थियों को इस पर अभ्यास करने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें- Nawada News: नवादा में गोली लगने से युवक की मौत, हथियार लेकर बाइक पर पीछे बैठा था उसका दोस्त, एक गिरफ्तार

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author