‘इस बार ये चाचा…’, फिरोजाबाद में सपा नेता शिवपाल यादव ने अक्षय की जीत का लिया प्रण

1 min read

[ad_1]

Firozabad News: लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी पूरी तरह से मैदान में आ चुकी है और वह प्रशिक्षण शिवर कर रही है. इसी बीच शिवपाल यादव ने एक ऐसा दावा कर दिया है जिसमें साफ हो गया है कि फिरोजाबाद से सपा का उम्मीदवार कौन होगा. सपा नेता शिवपाल यादव ने ट्वीट करते हुए एलान किया है कि वह फिरोजाबाद संसदीय चुनाव में अक्षय यादव की विजय का निमित्त बनेंगे.

सपा नेता शिवपाल यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट कर लिखा- “इस बार ये चाचा फिरोजाबाद संसदीय चुनाव में अक्षय की विजय का निमित्त बनेंगे.” शिवपाल यादव के इस ट्वीट से साफ हो गया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में सपा की तरफ से पूर्व सांसद अक्षय यादव फिरोजाबाद सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. 

बता दें कि साल 2019 के चुनाव में सपा की इस सीट को बीजेपी ने छीन लिया था. हालांकि सपा की हार की वजह शिवपाल यादव ही थी, क्योंकि इस सीट पर सपा उम्मीदवार अक्षय यादव के अलावा खुद शिवपाल यादव भी थे. क्योंकि शिवपाल उस समय अपने भतीजे अखिलेश यादव से नाराज थे और उन्होंने इस सीट पर अपनी खुद की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इसी वजह से सपा का वोट दो तरफ बंट गया और इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार डॉ चंद्रसेन जादौन की जीत हुई. हालांकि अब खुद शिवपाल यादव इस सीट पर अक्षय यादव जीत का निमित्त बनने के लिए उनके पक्ष में प्रचार करेंगे.

वहीं फिरोजाबाद में सपा के लोक जागरण अभियान में शिवपाल यादव ने कहा- “भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने कितना-कितना झूठ बोला. याद है कहा था अच्छे दिन आएंगे, क्या अच्छे दिन आए? उन्होंने कहा था 15-15 लाख रुपये प्रत्येक व्यक्ति के खाते में डालेंगे, क्या इन्होंने किसी के खाते में 15 रुपये भी डालें? कहा था कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, बताओ कितने लोगों को मिला.”

Basti Road Accident: बचपन में हुई दोस्ती, एक ही स्कूल में पढ़ाई, अब सड़क हादसे में एक साथ तीन दोस्तों की मौत

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author