इस महीने 15 साल का हो जाएगा Google Chrome, अब नए अवतार में लेगा एंट्री

1 min read

[ad_1]

Google Chrome : गूगल क्रोम को यूज करते हुए आपको सालों हो गए होंगे, लेकिन अभी आपने इसकी क्या उम्र हो गई है, इसके बारे में सोचा है? अगर आपको इसका जवाब नहीं पता, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि गूगल क्रोम के जिस वर्जन को आप यूज कर रहे हैं, उसे पूरे 15 साल हो चुके हैं. 

ऐसे में गूगल क्रोम इसी महीने नए लुक में एंट्री मारने की तैयारी कर रहा है. जिसके बारे में एक ब्लॉग में पोस्ट किया गया है. इस पोस्ट में बताया गया है कि नया गूगल क्रोम मैटेरियल यू डिजाइन पर आधारित होगा और इसके आइकन्स पहले के मुकाबले ज्यादा फ्रेश दिखाई देंगे. साथ ही इसको नई थीम और कलर के साथ पेश किया जाएगा.

नए क्रोम में होंगे ये बदलाव

ब्लॉग पोस्ट के अनुसार नए गूगल क्रोम में ईजी एक्सेस फीचर के लिए सेटिंग्स मेन्यू में अपडेट किया जा रहा है. साथ ही क्रोम मेन्यू, क्रोम एक्सटेंशन, गूगल ट्रांसलेट और गूगल पासवर्ड मैनेजर तक अब यूजर्स की आसान पहुंच होगी. 
 
वहीं Google ने एंड्रॉइड 12 के साथ मटेरियल यू पेश किया जाएगा. सीधे शब्दों में कहें तो, यह एक डिजाइन लैंग्वेज है जो फोन के वॉलपेपर के आधार पर ज्यादा कलर्स और आसान यूआई पर काम करेगा. साथ ही क्रोम ब्राउजर के आइकन, होम पेज और सेटिंग्स की थीम भी एक जैसी ही दिखेगी. नए लुक के अलावा, क्रोम वेब स्टोर काफी हद तक Google Play जैसा लगेगा. Google का कहना है कि स्टोर एक्सटेंशन कैटेगरीज को जोड़ेगा.

नए क्रोम में AI फीचर भी बढ़ाएगा गूगल

ब्लॉग के अनुसार नए गूगल क्रोम में AI फीचर्स को बढ़ाया जाएगा. जिससे किसी भी टॉपिक को गूगल पर सर्च करने पर उस टॉपिक के बारे में यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिल सकेगी. अगर आप दूसरे ब्राउजर यूज करते हैं तो बता दें कि ठीक इसी तरह का फीचर माइक्रोसॉफ्ट एज पर पहले से मौजूद है.

यह भी पढ़ें :  

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro इस तारीख को इंडिया में होंगे लॉन्च, जानिए कब से कर सकते हैं प्री-ऑर्डर

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author