इस राज्य में बदली जन्माष्टमी की छुट्टी की तारीख, आज नहीं कल बंद रहेंगे स्कूल

1 min read

[ad_1]

School Holiday Date Deferred: इस बार की जन्माष्टमी की तारीखों को लेकर बहुत कंफ्यूजन है. अंत-अंत तक ये तय नहीं हो पा रहा है कि जन्माष्टमी कब है और. कोई इसे 6 सितंबर को मना रहा है तो कोई 7 को. इस बीच स्कूल भी इस असमंजस से बाहर नहीं आ पा रहे हैं. इसी क्रम में हरियाणा में जन्माष्टमी की छुट्टी का दिन बदल दिया गया है. यहां पहले आज यानी 6 सितंबर दिन बुधवार को जन्माष्टमी की छुट्टी थी जो कैंसिल कर दी गई है. अब आज स्कूल खुलू रहेंगे और कल यानी 7 सितंबर 2023 दिन गुरुवार को जन्माष्टमी मनाई जाएगी. हरियाणा सरकार ने छुट्टी के दिन में बदलाव किया है.

ट्विटर पर हुई घोषणा

इस बाबत हरियाणा सरकार के पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट ने X पर (जो पहले ट्विटर था) घोषणा की है. इस मोटिस में लिखा है कि हरियाणा सरकार ने तय किया है कि गजेटेड हॉलिडे 7 सितंबर 2023 के दिन होगा, इस दिन जन्माष्टमी का त्योहार है. पहले इस त्योहार की छुट्टी 6 सितंबर के दिन की गई थी. इस संबंध में चीफ सेक्रेटरी द्वारा नोटिस इश्यू किया गया है. ये ट्वीट डीआईपीआर हरियाणा ने किया.

आज बंद नहीं हैं स्कूल

इस नोटिस के विषय में स्कूल, पैरेंट्स आदि को बता दिया गया है. इसलिए स्टूडेंट्स आज यानी 6 सितंबर 2023 को रेग्यूलर स्कूल मानते हुए ज्वॉइन करें. आज कोई हॉलिडे नहीं है. आज के बजाय जन्माष्टमी पर कल यानी 7 सितंबर 2023 के दिन छुट्टी होगी.

इस बार दिन को लेकर हैं कंफ्यूजन

इस साल जन्माष्टमी तिथि को लेकर खास कंफ्यूजन की स्थिति चल रही है. त्योहार कब मनाया जाए, इसे लेकर सब अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. बहुत से लोग इसे 6 को मना रहे हैं तो बहुत से 7 को. इसी तरह छुट्टी को लेकर भी कंफ्यूज की स्थिति पैदा हो रही है. हालांकि ज्यादातर स्कूलों में जन्माष्टमी की छुट्टी 7 सितंबर के दि नही की गई है. बाकी आप स्कूल से जानकारी पा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: AI से करें काम और कमाएं लाखों 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author