इस राज्य में स्टाफ नर्स के बंपर पद पर निकली वैकेंसी, 125 रुपये में भरें फॉर्म

1 min read

[ad_1]

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टाफ नर्स आयुर्वेद के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. वे कैंडिडेट्स जो यूपीपीएससी के स्टाफ नर्स पद पर आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – uppsc.up.nic.in.

क्या है लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के स्टाफ नर्स पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर 2023 है. इस तारीख के पहले ही आवेदन कर दें. इसके लिए ऊपर बतायी वेबसाइट पर जाएं.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 300 पद भरे जाएंगे. इनमें से 48 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद पुरुष और 252 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद महिला के हैं.

क्या है पात्रता

यूपीपीएससी के स्टाफ नर्स आयुर्वेद पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी. कैंडिडेट ने हाईस्कूल परीक्षा साइंस विषयों क साथ और इंटरमीडिएट भी साइंस विषयो के साथ पास किया हो, ये जरूरी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के आयुर्वेदिक और यूनानी तिब्बी मेडिसिन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन और मेडिकल और सर्जिकल नर्सिंग (आयुर्वेद) में डिप्लोमा होना चाहिए. अन्य डिटेल नोटिस में देख लें.

नोटिस का लिंक ये रहा.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

आवेदन करने के लिए जनरल और इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन कैंडिडेट्स और दूसरे बैकवर्ड कैंडिडेट्स को 125 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन को 65 रुपये शुल्क देना होगा और पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क भरना होगा.

यहां भी निकली नौकरी

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और स्टेनोटाइपिस्ट के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – sssb.punjab.gov.in. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 70 पद भरे जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IIT JAM 2024 के लिए आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author