इस हफ्ते कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल? देखिए छुट्टियों की कंप्लीट लिस्ट

1 min read

[ad_1]

Schools Closed In Delhi This Week: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के छात्रों के लिए ये सप्ताह राहत भरा है. इस वीक में ज्यादातर दिन यहां के स्कूल बंद रहेंगे. वजह अलग-अलग हैं लेकिन दिल्ली के स्टूडेंट्स को इस हफ्ते काफी छुट्टियां मिलेंगी. अगर आप भी स्कूल बंद होने पर कुछ प्लान करना चाहते हैं तो यहां देखिए छुट्टियों की कंप्लीट लिस्ट और कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो फटाफट प्लान बनाकर निकल जाएं. कुछ ही दिन में दिल्ली के अंदर भी आवागमन काफी कठिन होने वाला है.

कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल

इस हफ्ते स्टूडेंट्स को कुल चार दिन की छिट्टी मिलेंगी. जन्माष्टमी की छुट्टी 6 या 7 सितंबर के दिन होगी इसके बारे में पक्की जानकारी आपको स्कूल से ही लेनी होगी. हालांकि ज्यादातर जगहों पर जन्माष्टमी की छुट्टी 7 सितंबर के दिन ही है. इस तरह आप जन्माष्टमी की छुट्टी को जी 20 समिट की छुट्टियों के साथ कंबाइन करके इस मौके का फायदा उठा सकते हैं.

जी20 समिट के कारण होंगी छुट्टियां

प्राइवेट हों या सरकारी, प्राइमरी स्कूल हो मिडिल या सीनियर ये छुट्टियां समान रूप से सभी शैक्षिक संस्थानों पर लागू होती हैं. इन तारीखों पर स्कूल के साथ ही कॉलेज, ऑफिस, बैंक, बाजार आदि सब बंद रहेंगे. बता दें कि दिल्ली में 8 से 10 सितंबर 2023 के बीच जी20 समिट के कारण हर जगह की बंदी का आदेश है.

कर लें हॉलिडे कंबाइन

जन्माष्टमी की छुट्टी 7 तारीख को होने पर इसे जी20 सम्मिट की छुट्टियों के साथ कंबाइन किया जा सकता है. इस तरह कुल चार दिन की छुट्टी हो जाएंगी और इस मौके पर आप चाहें तो कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. अच्छी बात ये है कि बच्चों के साथ ही वर्किंग पैरेंट्स की या तो छुट्टी है या वर्क फ्रॉम होम है. इसलिए सभी एक साथ इस मौके का फायदा उठा सकते हैं.

सितंबर महीने में हैं और भी छुट्टियां

अगर इस हफ्ते से आगे बढ़ें तो सितंबर महीने में और भी छुट्टियां हैं. 19 सितंबर के दिन गणेश चतुर्थी या विनायक चतुर्थी की छुट्टी है. इसी तरह 28 सितंबर 2023 के दिन ईद-ए-मिलाद के मौक पर स्कूल बंद रहेंगे. आप फाइनल छुट्टियों को स्कूल से कंफर्म कर लें. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैच में जो स्कोर अपडेट करता है, वो कैसे बनते हैं? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author