ईशान किशन करें ओपन, नंबर 4 पर खेलें विराट कोहली; ऐसे होगा टीम इंडिया की समस्या का समाधान

1 min read

[ad_1]

Indian playing XI Combination Against Pakistan: एकदिवसी प्रारूप में खेले जा रहे एशिया कप 2023 में 2 सितंबर (आज) को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी. दोनों टीमें 2019 विश्व कप के बाद से चार साल वनडे फॉर्मेट में एक दूसरे का सामना करेंगी. इस मैच में भारत के स्टार विकेटकीपर केएल राहुल मौजूद नहीं हैं. राहुल की गैरमौजूदी में पूर्व बल्लेबाज़ वसीम ज़ाफर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का समाधान बताया.

राहुल एशिया कप के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में पूर्व बल्लेबाज़ वसीम ज़ाफर ने ईशान किशन को विकेटकीपर के रूप में चुना. ईशान ओपनिंग पर बैटिंग करने वाले बल्लेबाज़ हैं. ऐसे में वसीम जाफर ने ‘ईसपीएनक्रिकइंफो’ पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात की. उन्होंने ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ीदार चुना. इसके बाद शुभमन गिल को नंबर तीन की ज़िम्मेदारी सौंपते हुए कोहली और अय्यर की बैटिंग पोज़ीशन में बदलाव किए. 

जाफर के मुताबिक कोहली को नंबर चार और अय्यर को पांच पर खेलना चाहिए. इसके बाद नंबर छह पर हार्दिक और सात पर जडेजा को रखा. वहीं उन्होंने कुलदीप को टीम में शामिल करते हुए नंबर आठ की जगह दी. कुलदीप अंत में अच्छी बैंटिंग कर सकते हैं. 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने कहा, “अगर मुझे टॉप-4 चुनने होंगे, तो मैं रोहित और ईशान की ओपनिंग के साथ जाऊंगा. गिल नंबर तीन पर और कोहली चार पर. श्रेयस पांच, हार्दिक छह और जडेजा सात पर. मैं बैटिंग को और लंबा करने के लिए शार्दुल के साथ जाऊंगा भेल ही आप तीन बेस्ट सीमर्स खिलाना चाहें. लेकिन सिराज बुमराह और हार्दिक की गेंदबाज़ी के साथ आपका बेस मज़बूत है. मैं नहीं चाहता कि बैटिंग नंबर सात पर खत्म हो जाए. शार्दुल अच्छे काबिल बल्लेबाज़ हैं और विकेट लेते हैं. उनके पास विकेट लेने की आदत है. फिर बुमराह, सिराज और कुलदीप मेरी प्लेइंग इलेवन पूरी कर देते हैं.”

पाकिस्तान के खिलाफ वसीम ज़ाफर द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

 

ये भी पढ़ें…

Kandy Weather: कैंडी के आसमान में छाए बादल, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का मजा होगा किरकिरा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author