ऋषभ पंत की कब होगी टीम इंडिया में वापसी, कप्तान रोहित ने दिया इस पर बड़ा अपडेट

1 min read

[ad_1]

Rohit Sharma On Rishabh Pant Fitness: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आखिरकार फैंस के इंतजार को खत्म करते हुए 30 अगस्त से शुरू होने वाले आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया. टीम की घोषणा के बाद मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर काफी सवालों का जवाब दिया. इस दौरान कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर भी सवाल पूछे गए थे. इसी में एक सवाल लंबे समय से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर भी था.

ऋषभ पंत साल 2022 दिसंबर में कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे. इसके बाद उन्हें घुटने की सर्जरी भी करानी पड़ी थी. पिछले कुछ महीनों से पंत राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. इस दौरान एक अभ्यास मैच में उनका बल्लेबाजी करते हुए वीडियो भी पिछले दिनों काफी तेजी से वायरल हुआ था. इसी के बाद टीम में उनकी जल्द वापसी की भी चर्चा काफी तेजी से देखने को मिली.

कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा अभी वह एशिया कप टीम के चयन तक पूरी तरह से फिट नहीं थे. इसके बाद जब रोहित से वर्ल्ड कप तक पंत के फिट होने की उम्मीद पूछी तो उन्होंने कहा कि आज जो रिपोर्ट आई उसमें वह अभी फिलहाल फिट नहीं हैं.

ईशान किशन का शुरुआती मुकाबलों में खेलना तय

एशिया कप के लिए घोषित की गई 17 सदस्यीय टीम में केएल राहुल को जगह तो मिली है, लेकिन वह पूरी तरह से अब तक फिट नहीं हुए हैं. ऐसे में एशिया कप के शुरुआती 2 से 3 मुकाबलों में ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि किशन को टीम मैनेजमैंट किस नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका देती है.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: क्या वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा नहीं हैं अश्विन और चहल? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author