एक बार फिर वनडे में दुनिया की नंबर 1 टीम बनी पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका की जीत से मिला फायदा

1 min read

[ad_1]

ICC ODI Number One Team: एक तरफ भारत ने एशिया कप 2023 का खिताब जीता तो दूसरी ओर आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान एक बार फिर वनडे की नंबर वन टीम बन गई. एशिया कप के सुपर-4 चरण में पाकिस्तान को भारत और श्रीलंका के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लेकिन इन दिनों साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में पाकिस्तान को अफ्रीका की जीत से फायदा मिला, जिससे टीम फिर रैंकिंग में नंबर वन पर आ गई. 

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के बीच खेली गई वनडे सीरीज़ के 5वें और आखिरी मुकाबले में मेज़बान अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 122 रनों से बड़ी शिकस्त दी, जिसके बाद वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया टीम तीसरे पायदान पर खिसक गई और पाकिस्तान 115 रेटिंग एवं 3,102 प्वाइंट्स के साथ फिर से नंबर वन पर आ गई. 

दूसरे नंबर पर है इंडिया

वहीं वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. टीम इंडिया के पास 115 रेटिंग और 4,701 प्वाइंट्स मौजूद हैं. भारत ने वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. 

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में 122 रनों से जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर पर मौजूद है. अफ्रीका के पास 106 रेटिंग और 2,551 प्वाइंट्स मौजूद हैं. वहीं इंग्लैंड रैंकिंग में नंबर पांच पर काबिज़ है. इंग्लैंड के पास 105 रेटिंग और 2,942 प्वाइंट्स हैं. 

टी20 और टेस्ट में नंबर वन है भारत 

बता दें कि वनडे के अलावा भारतीय टीम आईसीसी की टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद है. टी20 आई में भारत के पास 264 रेटिंग और 15,589 प्वाइंट्स एवं टेस्ट में 118 रेटिंग और 3,434 प्वाइंट्स हैं. वहीं पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में नंबर तीन और टेस्ट में छठे नंबर पर मौजूद है. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: मोहम्मद सिराज की परफॉर्मेंस पर हैदराबाद का जिक्र कर असदुद्दीन ओवैसी क्या बोले?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author