‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली शाहरुख खान की फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर, अब ‘जवान’ भी रचेगी इतिहास

1 min read

[ad_1]

Shah Rukh Khan Jawan: साल 2023 बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के लिए बेहद खास रहा है.किंग खान की इस साल दो बड़ी फिल्म रिलीज़ हुई हैं. नयनतारा के साथ ‘जवान’ सिनेमाघरों में तहलका मचाने को तैयार है. वहीं साल की शुरुआत में रिलीज हुई दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के साथ शाहरुख की ‘पठान’ पहले ही हिंदी सिनेमा की मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म का खिताब अपने नाम कर चुकी है

इन सबके बीच एटली निर्देशित ‘जवान’ से और ज्यादा उम्मीदें हैं. शाहरुख खान भी अपने रोल और फिल्मों में काफी एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. ऐसे में उम्मीद है कि ‘जवान’ भी उनके करियर को नई ऊंचाई पर ले जाएगी.  इन सबके बीच दिलचस्प बात ये है कि शाहरुख खान की ‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया है तो क्या ‘जवान’ इतिहास दोहारएगी? 

शाहरुख के करियर में ‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली फिल्म रही बेहद सफल
शाहरुख खान की ‘पठान’ से पहले रिलीज हुई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई थी. इनमें कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के साथ 2019 में ‘जीरो’, 2017 में अनुष्का शर्मा के साथ ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी फिल्में शामिल थीं. दोनों फिल्में अलग-अलग शैलियों की थी.  भले ही शाहरुख के अभिनय को दर्शकों के एक वर्ग और आलोचकों ने सराहा लेकिन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं.

SRK की कौन सी एन’ अक्षर से एंड होने वाली फिल्में रही हैं सफल
दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख की फिल्मोग्राफी में ‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली फिल्मों ने ना केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया. इन ‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली फिल्मों में  ‘पठान’ (543.05 करोड़) से पहले  ‘डॉन 2’ (106.71), ‘जब तक है जान (120.85)’, करन-अर्जुन (25.29), माई नेम इज खान (82.52) जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

 ‘एन’ अक्षर से एंड होने वाली ‘जवान’ तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड
वहीं एसआरके की साल 2023 की शुरुआत में रिलीज हुई पठान भी एन अक्षर से एंड होती है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलता मचा दिया था. पठान ने जहां ग्लोबली 1000 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 543 करोड़ रहा था. ऐसे में अब किंग खान की एक और मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जवान’ भी एन अक्षर से एंड़ होती है. इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म ने एडवांस बुकिंग में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म के ओपनिंग डे पर 70 करोड़ की कमाई करने के कयास लगाए जा रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो शाहरुख खान की  ‘एन’ से एंड होने वाली मोस्ट सक्सेसफुल फिल्मों की लिस्ट में ‘जवान’ भी शामिल हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें: India Vs Bharat: ‘भारत’ का नाम बदलने की चर्चा के बीच तमिल एक्टर Vishnu Vishal ने उठाए सवाल, बोले- ‘ये देश की प्रगति में कैसे मदद करेगा?’

 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author