एलियन कभी धरती पर उतरे या नहीं? पेंटागन की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

1 min read

[ad_1]

Aliens UFO Report: एलियंस यानी दूसरे ग्रहों पर रहने वाले जीवों को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा है. भारत के मिशन मून के बाद ऐसी तमाम तरह की जानकारी लोग गूगल से जुटाने लगे. लोगों को इस बात में खासी दिलचस्पी है कि क्या वाकई में एलियन होते हैं, या फिर एलियन कभी धरती पर उतरे थे या नहीं… इसी बीच अब नासा की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि अब एलियंस का सच पता लगाने की पूरी कोशिश की जाएगी. इसके लिए एक पूरी टीम काम कर रही है.

नासा ने बनाई टीम
दरअसल पिछले कई सालों में आसमान में कुछ ऐसी चीजें दिखाई दीं, जो काफी विचित्र और अलग थीं. माना गया कि ये एलियंस के प्लेन यानी यूएफओ थे. जिन्हें आपने कई फिल्मों में भी देखा होगा. इनकी सैकड़ों तस्वीरें भी लोगों ने कैद कीं, इनमें आसमान में कोई चमकती हुई चीज या आकृति दिखाई दी. नासा ने इसी को समझने के लिए पिछले साल एक टीम बनाई थी. जिसने इन तस्वीरों और वीडियोज की जांच की, हालांकि अब तक एलियंस की कोई पुष्टि नहीं हो पाई. नासा ने कहा है कि वो साइंटिफिक तरीके से इसकी जांच करेगा और सच सामने लाएगा. 

पेंटागन ने कही ये बात
इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की तरफ से भी इसे लेकर एक रिपोर्ट पेश हुई थी. इस रिपोर्ट में साफ कहा गया था कि फिलहाल एलियंस या यूएफओ के होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं. पेंटागन के अधिकारियों ने बताया कि एलियन कभी धरती पर नहीं उतरे और उनका कोई प्लेन भी कभी क्रैश नहीं हुआ. पेंटागन ने बताया कि कभी भी इस बात के पुख्ता सबूत नहीं मिले कि एलियंस के यान ने कोई लैंडिंग या फिर टेकऑफ किया हो. 

फिलहाल पेंटागन समेत नासा के तमाम साइंटिस्ट इस राज से पर्दा उठाने की कोशिश में जुटे हैं. मैक्सिको की संसद में रखी गई कथित एलियंस की लाशों के बाद ये मामला और ज्यादा गरमा गया है. इन शवों को हजारों साल पुराना बताया जा रहा है. 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author