एशिया कप के लिए तैयार है विराट कोहली का प्लान? पूर्व खिलाड़ी ने बैटिंग पर दी प्रतिक्रिया

1 min read

[ad_1]

Virat Kohli Team India Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. एशिया कप में टीम इंडिया का दूसरा मैच नेपाल से होगा. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं. पूर्व क्रिकेटर और कोच संजय बांगर ने कोहली की बैटिंग पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि कोहली मिड विकेट पर ज्यादा शॉट खेलते हैं. उनकी बैटिंग में गहराई है.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक बांगर ने कहा, ”जो मैंने देखा है, उससे यह साफ है कि कोहली मिड विकेट को टारगेट करते हैं. हमने उन्हें बड़े शॉट और स्वीप शॉट खेलते हुए देखा है. लेकिन कोहली स्वीप शॉट बहुत ही कम खेलते हैं. इसलिए फील्डिंग भी इसी हिसाब से लगाई जाती है. वे बैकफुट शॉट काफी खेलते हैं. वे इसके लिए क्रीज की डेप्थ का इस्तेमाल अच्छे से करते हैं.”

उन्होंने कहा, ”कोहली बैटिंग के दौरान अपने पैरों का अच्छे से इस्तेमाल करते हैं. यही वजह है कि उनका खेल काफी अच्छा हुआ है. एक वक्त तक वे हाई और प्री लॉक्ड बैकलिफ्ट शॉट खेलते थे. अब वे बैट टैप पर काम कर रहे हैं. इसी वजह से नए शॉट बनाना उनके लिए अच्छा हो रहा है.”

कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेल सकते हैं. उन्होंने एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में अभी तक 11 मैच खेले हैं. इस दौरान 613 रन बनाए हैं. कोहली ने 3 शतक और एक अर्धशतक लगाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन रहा है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था. बता दें कि एशिया कप में ग्रुप मैचों के बाद सुपर फोर के मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : Asia Cup Stats: एशिया कप में भारत ने दर्ज की है सबसे बड़ी जीत, यहां देखें टॉप-5 की लिस्ट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author