एशिया कप के लिए स्पेशल ट्रेनिंग ले रहे हैं केएल राहुल, बैटिंग के साथ विकेटकीपिंग पर भी काम

1 min read

[ad_1]

KL Rahul For Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है. राहुल ने टूर्नामेंट से पहले विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है. एशिया कप के लिए केएल राहुल को भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद राहुल क्रिकेट से दूर रहे. अब वो वापसी की राह पर हैं. हालांकि एशिया कप के लिए स्क्वाड की घोषणा करते वक़्त इस बात को साफ कर दिया गया था कि राहुल को निगल है. 

राहुल का निगल पुरानी इंजरी से बिल्कुल अलग है. लेकिन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो भारतीय क्रिकेट फैंस के चेहरे पर खुशी ज़रूर लेकर आएगी. वीडियो में केएल राहुल को विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है. हालांकि राहुल ने पूरी तीव्रता के साथ कीपिंग का अभ्यास नहीं किया. धीरे-धीरे वो शुरुआत के साथ वे आगे बढ़ रहे हैं. 

टीम इंडिया इन दिनों बेंगलुरु के अलूर में एशिया कप से पहले अभ्यास सत्र कर रही है. वहीं राहुल की बात करें तो वो एशिया कप में टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर और नंबर पांच के लिए पहली पसंद हों सकते हैं. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो राहुल एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अपनी इंजरी के चलते भारत का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

राहुल के निगल को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन को रिजर्व के रूप में रखा गया है. हालांकि अभी इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे या नहीं. 

वनडे में नंबर पांच पर शानदार हैं आंकड़े

गौरतलब है कि राहुल को एशिया कप में भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से नंबर पांच की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है. वनडे में नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करते हुए राहुल 18 पारियां खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 53 की औसत से 742 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए तैयार है विराट कोहली का प्लान? पूर्व खिलाड़ी ने बैटिंग पर दी प्रतिक्रिया



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author