एशिया कप में चौंकाने वाला होगा भारत का स्पिन अटैक, जानें चहल की जगह सुंदर की क्यों होगी एंट्री

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023, Indian Squad: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. टूर्नामेंट के लिए आज भारत की ओर से 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान होगा. एशिया कप के स्क्वाड में चार स्पिनर्स को मौका दिया जा सकता है, जिसमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का टीम का हिस्सा न होना तय माना जा रहा है. स्क्वाड में शानदार प्रदर्शन कर रहे कुलदीप यादव को मुख्य स्पिनर के रूप में चुना जा सकता है. 

चाइनामैन कुलदीप ने बीते कुछ वक़्त से अपना शानदार प्रभाव छोड़ा है. वहीं चहल बीते कुछ वक़्त से अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो रहे हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज़ दौरे पर चहल कुछ खास नहीं कर पाए थे. वहीं टीम को ऑफ स्पिनर की ज़रूरत है, ऐसे मे ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को चहल की जगह मौका दिया जा सकता है. सुंदर के टीम में आने से निचले क्रम की बल्लेबाज़ी में भी मज़बूती मिलेगी. सुंदर बाएं हाथ के बल्लेबाज़, जो विरोधी टीम के लिए मुश्किलें पैदा करेगा. 

इसके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम का मुख्य हिस्सा होंगे. जडेजा टीम के लिए लंबे वक़्त से बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही डिपार्मेंट में शानदार दिखाई दे रहे हैं. जडेजा स्पिनर के अलावा अंत में आकर टीम के लिए फिनिशर की भूमिका भी निभाने की काबिलियत रखते हैं. जडेजा के साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी मौका दिया जाना तय है. अक्षर बीते कुछ से भारत के लिए उबरकर सामने आए हैं. बॉलिंग के साथ-साथ अक्षर ने बैटिंग खूब दमखम दिखाया है. 

ऐसा दिख सकता है फास्ट बॉलिंग डिपार्मेंट 

इसके अलावा फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो सबसे पहले मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका दिया जाना तय है. इसके बाद लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह का भी खेलना तय है. बुमराह आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की और गेंदबाजी में लय पकड़ी. इसके अलावा लंबे कद के प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका मिल सकता है. कृष्णा अपनी चोट के चलते करीब एक साल बाद टीम में वापस लौटे हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: टीम इंडिया में बड़ा बदलाव तय, हार्दिक पांड्या का कटेगा पत्ता, बुमराह बनेंगे नए उपकप्तान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author