एशिया कप में टीम में क्यों नहीं मिली सैमसन-चहल को जगह? सुनील गावस्कर ने दिया इसका जवाब

1 min read

[ad_1]

Sunil Gavaskar On Sanju Samson And Yuzvendra Chahal: एशिया कप 2023 के लिए 21 अगस्त को 17 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया गया. इस टीम को लेकर जहां कुछ खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही थी, वहीं के नाम संशय की स्थिति में देखे जा रहे थे. टीम की घोषणा होने के साथ 2 बड़े नाम जो शामिल नहीं किए गए वह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन का शामिल है. अब चयन समिति के इस फैसले को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है.

सुनील गावस्कर ने एशिया कप टीम के चयन के बाद इंडिया टुडे को दिए अपने बयान में कहा कि संजू सैमसन को एशिया कप के लिए घोषित की गई मुख्य टीम में जगह मिल सकती थी, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे पर उनके प्रदर्शन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. सैमसन वहां पर मिले मौके का लाभ पूरी तरह से नहीं उठा सके जिस कारण वह ऐसा फैसला लिया गया.

युजवेंद्र चहल को बाहर रखने के फैसले पर सुनील गावस्कर ने कहा कि युजवेंद्र चहल का चयन नहीं होने की वजह गेंदबाजी के अलावा वह बल्लेबाजी में कोई खास योगदान नहीं दे पाते हैं, ऐसे में उन्हें टीम में जगह देना मुश्किल था. कुलदीप यादव निचले क्रम में चहल से बेहतर बल्लेबाज हैं और इसलिए उन्हें तरजीह दी गई. वहीं संजू अभी सिर्फ 29 साल के हैं और उनके पास अभी टीम में वापसी करने के कई मौके हैं.

बतौर बैकअप खिलाड़ी को तौर पर शामिल किए गए संजू सैमसन

भारत की एशिया कप 2023 के लिए घोषित की गई 17 सदस्यीय टीम के अलावा संजू सैमसन को बतौर बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है लेकिन उनके अभी तक पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से सैमसन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जायेंगे.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा.

रिजर्व प्लेयर – संजू सैमसन.

 

यह भी पढ़ें…

Mumbai Indians: एशिया कप के लिए चुनी गई टीम का मुंबई से है खास कनेक्शन, 8 खिलाड़ी रह चुके हैं हिस्सा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author