एशिया कप में पाकिस्तान के नाम दर्ज है ये खास रिकॉर्ड, कुछ कदम पीछे है भारत

1 min read

[ad_1]

ODI Asia Cup Record: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. सभी टीमें टूर्नामेंट की तैयारी में लगी हुई हैं. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इससे पहले टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला गया था. वहीं वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में सबसे ज़्यादा बार 300 से बड़ा टोटल बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज है. फिर लिस्ट में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है. 

वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान ने 8 बार 300 से ज़्यादा का टोटल बनाया है. जबकि इंडिया 6 बार 300 से बड़ा टोटल बनाने में कामयाब रही है. लिस्ट में श्रीलंका तीसरे और बांग्लादेश चौथे नंबर पर मौजूद है. श्रीलंका ने 5 बार और बांग्लादेश ने 2 बार ये आंकड़ा छुआ है. 

एशिया कप में सबसे ज़्यादा 300 से बड़ा टोटल (वनडे फॉर्मेट में)

  • पाकिस्तान- 8 बार 
  • भारत- 6 बार
  • श्रीलंका- 5 बार
  • बांग्लादेश- 2 बार.

भारत ने जीते सबसे ज़्यादा खिताब

वहीं टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है. इंडिया अब तक 7 बार एशिया पर का टाइटल जीत चुकी है. भारत ने आखिरी बार 2018 में एशिया कप जीता था. वहीं इस लिस्ट में श्रीलंका 6 जीत के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा पाकिस्तान 2 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है. एशिया कप में अब तक भारत, श्रीलांका और पाकिस्तान ने ही खिताब जीते हैं. 

पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा एशिया कप 2023

गौरलतब है कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की सरज़मीं पर खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 13 मैच होंगे, जिसमें 4 पाकिस्तान में और फाइनल मिलाकर 9 श्रीलंका में खेले जाएंगे. टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी. भारतीय टीम पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. जबकि पाकिस्तान की पहली भिड़ंत 30 अगस्त को नेपाल से होगी. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, टीम इंडिया में वापसी पर कही ये बात

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author