एशिया कप में सूर्यकुमार यादव को क्यों मिल सकता है आखिरी मौका, ये हैं कुछ खास वजह

1 min read

[ad_1]

India Asia Cup Squad, Suryakumar Yadav: एशिया कप 2023 के लिए भारत की ओर से आज स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा. स्क्वाड में 17 खिलाड़ियों को मौका दिया जाने की उम्मीद है. एशिया कप करीब आ गया है लेकिन टीम की मिडिल ऑर्डर की समस्या अभी सॉल्व नहीं हुई है. राहुल और अय्यर रिहैब में हैं और उनकी फुल फिटनेस को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव पर आखिरी बार भरोसा जताया जा सकता है. 

इस बार का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. वनडे में सूर्या अब तक अपनी बैटिंग से प्रभाव नहीं डाल सके हैं. हालांकि इसके बावाजूद भी सूर्या को वनडे में आखिरी मौका दिया जा सकता है. अगर राहुल और अय्यर फिट नहीं हुए, तभी सूर्या को मौका मिलने की संभावना ज़्यादा होगी. हाल ही में वेस्टइंडीज़ दौरे पर सूर्या ने वनडे सीरीज़ में साधारण प्रदर्शन किया था. उन्होंने तीन मैचों में क्रमश: 19, 24 और 35 रनों की पारियां खेली थीं. 

एशिया कप में क्यों मिल सकता मौका? ये हैं वजह 

वेस्टइंडीज़ दौरे पर टी20 सीरीज़ में सूर्या जलवा बिखेरने में कामयाब रहे थे. टी20 सीरीज़ में उनका वही आक्राम अंदाज़ देखने को मिला था. चार पारियों मे बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे. चार पारियों में सूर्या ने क्रमश: 21, 1, 83 और 61 रन बनाए थे. 

सूर्या उस कद के खिलाड़ी हैं जो सेट होने के बाद चंद गेंदों में ही मैच बदलने की काबिलियत रखते हैं. वे निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के लिए फिनिशर का रोल भी अदा कर सकते हैं. अपनी आक्रामक बैटिंग स्टाइल के चलते सूर्या टीम के लिए परफेक्ट फिनिशर साबित हो सकते हैं. इन्हीं खूबियों के चलते भारतीय टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड से पहले एशिया कप 2023 में एक और मौका ज़रूर देना चाहेगी.

ऐसा रहा वनडे करियर 

बता दें कि सूर्या ने जुलाई, 2021 में वनडे डेब्यू किया था. वे अब तक 26 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं. इन मैचों की 24 पारियों में उन्होंने 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

अफरीदी का जलवा 43 की उम्र में भी कायम, 300 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बना रहे हैं रन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author