एशिया कप से पहले बढ़ी भारत की चिंता, इन गेंदबाजों के सामने बुरी तरह नाकाम साबित हो रहे कोहली

1 min read

[ad_1]

Virat Kohli Struggle Against Left Arm Spinners: भारतीय टीम ने आगामी एशिया कप को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस अहम टूर्नामेंट को लेकर घोषित हुई 17 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों का बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आज से कैंप की शुरुआत हो चुकी है. 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी. ऐसे में सभी की नजरें पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन पर जरूर रहने वाली हैं.

विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ अब तक शानदार तरीके से बोलता हुआ दिखाई दिया है. हालांकि साल 2022 से कोहली का बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में बल्ले से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. कोहली की यह समस्या टीम के लिए एक बड़ी चिंता का विषय भी है. क्योंकि एशिया कप में टीम इंडिया जहां अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी वहीं आगामी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना है. ऐसे में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा दिखना लाजिमी है.

साल 2022 से वनडे में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड देखा जाए तो वह 10 पारियों में 14.7 के औसत से सिर्फ 102 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं. इस दौरान कोहली 7 बार आउट भी हुए हैं. हालांकि कोहली का इस साल बल्ले से फॉर्म बेहतर देखने को मिला है और एशिया कप में वह बेहतर खेलते दिख सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव भी हुए 6 बार आउट

भारतीय टीम के मध्यक्रम में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव का भी वनडे फॉर्मेट में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष देखने को मिला है. सूर्या ने साल 2022 से अब तक 12 पारियों में 16.7 के औसत से सिर्फ 94 रन बनाए हैं और इस दौरान वह 6 बार लेफ्ट आर्म स्पिनर का शिकार बने हैं.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: प्रसिद्ध कृष्णा को बुमराह से मिले थे खास टिप्स, पढ़ें दबाव में बॉलिंग को लेकर क्या बोले

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author