ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जर्सी हुई रिलीज़, यहां देखें कैसा है पहला लुक

1 min read

[ad_1]

Australia’s Kit For ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए जर्सी रिलीज़ कर दी गई है. वनडे विश्व कप करीब आता देख ऑस्ट्रेलिया की ओर से जर्सी को सामने लाया गया. हाल ही मे भारत की ओर से भी विश्व कप की जर्सी रिलीज़ की गई थी. ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलना है. 

वहीं जर्सी की बात करें तो इसे ऑस्ट्रेलिया के पारम्परिक पीले रंग में रखा गया है. उपर सीधे तरफ क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 इंडिया लिखा हुआ है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का लोगो है. सेंटर में बड़ा सा ऑस्ट्रेलिया लिखा हुआ है. इसके अलावा बाईं आस्तीन पर स्पॉन्सर का नाम लिखा हुआ है. बाकी जर्सी को सिंपल रखा गया है. किनारे की ओर आंटी फियोना क्लार्क की डिजाइन की गई फर्स्ट नेशंस आर्टवर्क है. 

विश्व कप में भारत के खिलाफ खेलेगी पहला मैच 

बता दें कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम पहला मुकाबला मेज़बान भारत के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया अब तक सबसे ज़्यादा 5 वनडे विश्व कप के खिताब जीतने वाली टीम है. 2015 में खेले गए वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने खिताब अपने नाम किया था. 

आज से भारत के खिलाफ खेलेगी वनडे सीरीज़ 

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से (22 सितंबर) तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में होगा. इसके बाद दूसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमें इंदौर और तीसरे मैच के लिए राजकोट पहुचेंगी. दूसरा मैच 24 सितंबर, रविवार और तीसरा 27 सितंबर, बुधवार को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप से पहले ये सीरीज़ दोनों ही टीमों के लिए अहम हो सकती है. इस सीरीज़ के ज़रिए दोनों टीमें वर्ल्ड कप की तैयारी और पुख्ता करना चाहेंगी, क्योंकि विश्व कप इन्हीं कंडीशन में खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS ODI Head to Head: वनडे में भारत पर भारी पड़ती है ऑस्ट्रेलिया? हेड टू हेड आंकड़ों से मिलेगा साफ जवाब



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author