ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी ने बरपाया कहर, 16 साल बाद भारतीय सरज़मीं पर किसी गेंदबाज ने खोला पंजा

1 min read

[ad_1]

IND vs AUS, Mohammed Shami: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले वनडे में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल कर दिया. शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. मोहाली में शमी ने 10 ओवर में एक मेडन के साथ 51 रन देकर पांच विकेट झटके. 16 साल बाद किसी भारतीय गेंदबाज ने घरेलू सरज़मीं पर वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए हैं. 

शमी ने इन बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन 

मोहाली वनडे से टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी बाहर हैं. केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे हैं. इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया. शमी ने सिराज की कमी नहीं खलने दी और पहले ही ओवर में टीम को सफलता दिलाई. शमी ने मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट और सीन एबॉट को पवेलियन भेजा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने शमी

मोहाली में पांच विकेट लेकर शमी ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. शमी के अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 विकेट हो गए हैं. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. इस रिकॉर्ड लिस्ट में 45 विकेट के साथ कपिल देव पहले नंबर पर काबिज हैं. 

शमी ने किया करियर का बेस्ट प्रदर्शन 

वनडे क्रिकेट में शमी ने दूसरी बार पांच विकेट झटके हैं. यह इस फॉर्मेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले 2019 में शमी ने 69 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे. शमी के नाम 93 वनडे मैचों में अब 170 विकेट हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें-

IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों का कमाल, ऑस्ट्रेलिया 276 पर ऑलआउट, मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author