ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले अश्विन ने खेला लोकल लीग मैच, जानें कैसा रहा उनका प्रदर्शन

1 min read

[ad_1]

Ravichandran Ashwin Performance: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सितंबर को भारतीय टीम का एलान जब किया गया तो उसमें रविचंद्रन अश्विन का नाम भी टीम में शामिल था. एशिया कप 2023 में अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अश्विन को उनके विकल्प के रूप में आजमाया जा सकता है. ऐसे में अश्विन के वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. वहीं वनडे टीम में लगभग 21 महीने के बाद वापसी करने वाले अश्विन ने 19 सितंबर को चेन्नई में एक लोकल लीग मुकाबले में भी खेला.

रविचंद्रन अश्विन के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले यह बेहतर अभ्यास माना जा सकता है. अश्विन वीएपी ट्रॉफी में मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब की टीम की तरफ से मैच खेलने उतरे. उन्होंने इस मुकाबले में बल्ले से 17 गेंदों में सिर्फ 12 रन ही बनाए. हालांकि गेंदबाजी में अश्विन काफी किफायती साबित हुए. अश्विन ने अपने 10 ओवरों में सिर्फ 30 रन देने के साथ 1 विकेट भी अपने नाम किया.

अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम मायलापुर रिक्रिएशनल ने यंग स्टार्स की टीम को 28 रनों से मात देते हुए मैच में जीत हासिल की. अश्विन का वनडे टीम में चयन होने से पहले एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे और उस समय उनके साथ NCA चीफ वीवीएस लक्ष्मण भी मौजूद थे.

अश्विन के अनुभव का मिल सकता टीम इंडिया को लाभ

भारतीय पिचों पर टेस्ट फॉर्मेट में रविचंद्रन अश्विन का सामना करना मौजूदा समय में किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम के लिए बिल्कुल भी आसान काम नहीं है. वहीं वनडे में भले ही अश्विन का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा लेकिन उनका अनुभव काफी अहम साबित हो सकता है. भारत ने जब साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तो उस टीम का हिस्सा रविचंद्रन अश्विन भी. अश्विन ने अब तक अपने वनडे करियर में 2 वर्ल्ड कप खेले हैं और 10 मैचों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं.

 

यह भी पढ़ें…

Babar And Shaheen: बाबर और शाहीन के बीच बहस की खबरें झूठी? पाक गेंदबाज़ ने तस्वीर से दिया बड़ा हिंट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author