ओवर्स की कटौती हुई तो बढ़ेगी पाकिस्तान की मुश्किल, 20 ओवरों में मिलेगा बेहद विशाल लक्ष्य

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में एक बार फिर से बारिश की वजह से खलल देखने को मिला. पाकिस्तान की टीम ने खेल रोके जाने के समय तक 11 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए थे. ऐसे में यदि ओवर्स की कटौती की जाती है तो पाकिस्तान को 20 ओवरों में कम से कम 200 रनों का लक्ष्य डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार मिल सकता है.

पाकिस्तान को 22 ओवर खेलने का मौका दिया जाता है तो उन्हें 226 रन जीतने के लिए बनाने होंगे. जबकि 24 ओवरों में 230 और 26 ओवरों का खेलने का मौका मिलने पर 244 रनों का लक्ष्य DL नियम के अनुसार दिया जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए हैं.

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने अपना पहला विकेट 17 के स्कोर पर इमाम उल हक के रूप में गंवा दिया. इसके बाद 43 के स्कोर पर उन्हें दूसरा झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा जिनको हार्दिक पांड्या ने अपनी एक शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया.

भारतीय टीम से विराट और राहुल के बल्ले से निकला शतक

इस मुकाबले में भारतीय टीम की पारी में विराट कोहली और लोकेश राहुल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 233 रनों की साझेदारी देखने को मिली. कोहली ने इस मुकाबले में अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर का 47वां शतक लगाने के साथ 13,000 रनों का आंकड़ा भी पार किया. वहीं लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे केएल राहुल ने भी बल्ले से सभी को जवाब देते हुए अपने वनडे करियर का छठा शतक लगाया.

 

यह भी पढ़ें…

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, वनडे में सबसे तेज पूरे किए 13 हजार रन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author