कपिल देव, रवि शास्त्री और दिग्गजों की जुबानी- वर्ल्ड कप के लिए कितनी मजबूत है टीम इंडिया?

1 min read

[ad_1]

Reaction On Indian Cricket Team For World Cup 2023: क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया के एलान के साथ ही फैंस के मन में ये सवाल गूजने लगा है कि क्या वाकए में जिन 15 खिलाड़ियों को चुना गया है, वो भारत को विजेता बनाने का सपना पूरा कर सकते हैं? फैंस के मन में उठ रहे इन सवालों का जवाब उन दिग्गजों ने देने की कोशिश की है जिन्होंने भारत को उस वक्त विजेता बनाया जब उनसे किसी ने कोई उम्मीद नहीं की थी.

गौरतलब है कि आज वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान हुआ. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के पास 12 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने का मौका है. टीम में पांच बल्लेबाजों के अलावा दो विकेटकीपर, तीन ऑलराउंडर, एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है.  

1983 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव और रवि शास्त्री ने इस टीम को काबिल माना है. 2011 में भारत को वर्ल्ड कप का विजेता बनाने वाले हरभजन सिंह ने टीम में युजवेंद्र चहल का नाम नहीं होने पर हैरानी जाहिर की है. सिलेक्टर्स के लिए तो यही सबसे बेस्ट टीम हो सकती थी. अब कप्तान को सोचना है कि उसके लिए बेस्ट ऑप्शन कौन से हो सकते हैं.

कपिल देव को है भरोसा

कपिल देव ने अब प्लेइंग 11 सिलेक्ट करने का जिम्मा कप्तान रोहित शर्मा पर छोड़ दिया है. वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा, ”सिलेक्टर्स के लिए तो यही सबसे बेस्ट टीम हो सकती थी. अब कप्तान को सोचना है कि उसके लिए बेस्ट ऑप्शन कौन से हो सकते हैं.”

कपिल देव ने आगे कहा, ”टीम का एलान होने के बाद उस पर ज्यादा चर्चा नहीं होनी चाहिए. टीम पर भरोसा होना चाहिए. उंगली तो किसी चीज पर भी उठा सकते हैं. अब टीम का एलान हो चुका है और सबको भरोसा दिलाना है कि यही सबसे बेस्ट टीम है. मैच के दौरान इन बातों पर चर्चा हो सकती है.”

चहल के नहीं होने पर सवाल

रवि शास्त्री ने कहा, ”बहुत ही बेहतरीन टीम चुनी गई है. जीत और हार तो खेल का हिस्सा है. हमें खिलाड़ियों से उम्मीद होनी चाहिए. अब हमें आगे की ओर देखना चाहिए.”

हरभजन सिंह का मानना है कि टीम को युजवेंद्र चहल की कमी खलेगी. पूर्व स्पिनर ने कहा, ”युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं देखकर हैरानी हुई है. चहल मैच विनर हैं और उन्हें टीम में होना चाहिए था.”

पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने इस टीम को बेस्ट करार दिया. उन्होंने कहा, ”सिलेक्टर ने अपना काम कर दिया है. यह काफी अच्छी टीम है. अब खिलाड़ियों के ऊपर है कि वो देश की उम्मीद को पूरा करें.”

टीम इस प्रकार है- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.

ये भी पढ़ें…

KL Rahul: एशिया कप के बीच भारत के लिए गुड न्यूज़, पूरी तरह फिट होकर केएल राहुल पहुंचे श्रीलंका

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author