कब आएगी छत्तीसगढ़ कांग्रेस की लिस्ट, डिप्टी सीएम ने दिया ये जवाब

1 min read

[ad_1]

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. राज्य में दो दिन यानी 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं पहले चरण के 20 सीटों के लिए 13 अक्टूबर से नामांकन शुरू होगा और अगले महीने 7 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान होगा. बीजेपी ने इन सभी 20 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन कांग्रेस (Congress) की तरफ से अब तक कोई नाम सामने नहीं आया है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने कांग्रेस की तरफ से नाम की घोषणा में हो रही देरी का कारण बताया है.

कांग्रेस की पहली लिस्ट पर डिप्टी सीएम का बयान

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि आखिर कांग्रेस की तरफ से नाम की घोषणा में देरी क्यों हो रही है. संवाददाताओं के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि, हम पितृ पक्ष (चुनाव के लिए सूची जारी करने के लिए) का इंतजार कर रहे हैं. टीएस सिंहदेव के इस बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस पितृ पक्ष खत्म होने का इंतजार कर रही है और पितृ पक्ष खत्म होने के बाद वह अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. वहीं आजकल कांग्रेस खेमे में काफी हलचल बढ़ी है.

डिप्टी सीएम ने महिला आरक्षण पर की बात

इसके अलावा डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने महिला आरक्षण पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमने पिछली बार भी महिलाओं को सीट दिया था, इस बार भी यही प्रयास रहेगा. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के पास सिर्फ एक महिला विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास करीब 11 महिला विधायक हैं. हम कोशिश करेंगे कि 11 लोकसभा सीटों पर हम महिलाओं को सीटें दें.’ बता दें कि, गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली (Delhi) में होने वाली है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के बाद   कांग्रेस की पहली सूची जारी हो सकती है.

दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद पहले चरण के 20 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम जारी किए जा सकते हैं. दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) दिल्ली रवाना हो रहे हैं. वो दिल्ली में गुरुवार को होने वाली चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक के बाद गुरुवार रात तक पहली लिस्ट जारी होने का अनुमान है. वहीं बीजेपी ने पंडरिया छोड़कर सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं. बची हुई एक सीट पर आज ही नाम जारी होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: पीडीएस दुकान संचालक कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, बांट रहे सीएम-मंत्री के फोटो लगे पर्चे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author