कब लॉन्च होगा एंड्रॉइड 14? नए OS के अलावा ये 2 गैजेट भी इस दिन मार्केट में कर सकते हैं एंट्री 

1 min read

[ad_1]

Google Event 2023: जल्द आपको मोबाइल फोन में एंड्रॉइड 14 OS देखने को मिलेगा. नया ऑपरेटिंग सिस्टम कई सारे अपडेट्स के साथ आने वाला है. पहले एंड्रॉइड 14 को लेकर ये कहा गया था कि कंपनी इसका स्टेबल वर्जन 5 सितंबर को लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि कंपनी 4 अक्टूबर को नए OS को अन्य 2 गैज़ेट के साथ लॉन्च कर सकती है. दरअसल, 4 अक्टूबर को कंपनी का एक इवेंट होना है जिसमें गूगल अपनी अपकमिंग पिक्सल सीरीज लॉन्च करेगी. इस दिन कंपनी Pixel 8 और 8 Pro को लॉन्च कर सकती है.

एंड्रॉइड रिसर्चर मिशाल रहमान के अनुसार, Google ने Android 14 सोर्स कोड जारी करने में देरी की है. इस वजह से ये अगले महीने लॉन्च हो सकता है.
उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ये निर्णय बहुत देर से लिया गया है, क्योंकि ओईएम के भी आज रिलीज होने की उम्मीद थी. अब ओईएम को सूचित किया गया है कि एंड्रॉइड 14 सुरक्षा रिलीज नोट्स में विस्तृत कमजोरियां 4 अक्टूबर, 2023 को प्रकाशित की जाएंगी, जो नई रिलीज की तारीख हो सकती है.

नए OS के अलावा पिक्सल 8 और 8 प्रो भी होगा लॉन्च 

एंड्रॉइड 14 के अलावा गूगल पिक्सल 8 और 8 प्रो को भी इस दिन लॉन्च करेगी. लॉन्च से पहले कंपनी ने गलती से पिक्सल 8 प्रो का 360 डिग्री व्यू इंटनरेट पर शेयर कर दिया था. लीक्स की माने तो कंपनी पिक्सल 8 प्रो में 6.7 इंच की QHD+ 120Hz LTPO OLED डिस्प्ले, फोटोग्राफी के लिहाज से ट्रिपल कैमरा सेटअप जिसमें  50MP प्राइमरी OIS कैमरा, 64MP का अल्ट्रा-वाइड और एक 49MP का टेलीफोटो कैमरा हो सकता है. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी 11MP का कैमरा दे सकती है.

मोबाइल फोन में Google Tensor G3 SoC और 27W चार्जिंग (वायर्ड) के साथ 4,950mAh की बैटरी मिल सकती है. स्मार्टफोन को कंपनी 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें:

रिलायंस ने एडवांस AI के लिए NVIDIA के साथ की पार्टनरशिप, जानिए आपको कैसे होगा फायदा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author