कल होगा एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान, ऐसी हो सकती है भारत की 17 सदस्यीय टीम

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023 Team Inida Squad: एशियाई क्रिकेट का महासंग्राम यानी 2023 एशिया कप शुरू होने में अब 10 दिन से भी कम का वक्त रह गया है. हालांकि, अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को 2023 एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान होगा. इससे पहले जानिए इस टूर्नामेंट के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम कैसी हो सकती है. 

एशिया कप के लिए सोमवार को भारतीय टीम का एलान किया जाएगा. इस दौरान बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार दोपहर तकरीबन 12 बजे मीटिंग होगी. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान किया जाएगा.

ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए टीम चयन आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर ऐसे खिलाड़ियों को तवज्जो दी जाएगी, जो वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है.

चोटिल श्रेयस अय्यर को भी चुना जा सकता है

एशिया कप के लिए केएल राहुल तो फिट घोषित हो गए हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हुई है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें एशिया कप की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया जाएगा. इसके अलावा इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी शामिल किया जा सकता है. साथ ही सरप्राइज पैकेज के तौर पर 17 सदस्यीय टीम में तिलक वर्मा को भी जगह मिल सकती है. 

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 17 सदस्यीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर) और तिलक वर्मा. 

UAE vs NZ: यूएई के 17 साल के प्लेयर अयान खान का बड़ा बयान, ‘आने वाले समय में हम और बड़ी टीमों के देंगे मात’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author