कांग्रेस नेता बोले- यूपी में हर सीट पर हमारे पास दो से तीन उम्मीदवार…प्रियंका गांधी को लेकर क

1 min read

[ad_1]

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य में पार्टी के पास हर लोकसभा सीट पर दो से तीन उम्मीदवार हैं.  इंडिया टुडे के साक्षात्कार देते हुए उन्होंने कहा कि यूपी कार्यकर्ताओं में उत्साह है और वह इसी को चुनावी नतीजों में तब्दील करेंगें. 

क्या यूपी में कांग्रेस के पास हर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार ही नहीं है, इसलिए गठबंधन पर निर्भर है. इसी सवाल पर अपनी बात रखते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई तय है. कांग्रेस बड़े भाई की भूमिका निभाने को तैयार हैं तो विपक्षी गठबंधन के क्षेत्रीय पार्टियों को भी छोटे भाई की भूमिका में रहना चाहिए. उन्होंने प्रियंका गांधी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. 

काशी की जनता प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में चाहती हैं
अजय राय ने कहा कि प्रियंका गांधी पार्टी के काम में व्यस्त हैं, इसलिए इस बीच उनका यूपी में आना कम हुआ है. हालांकि प्रियंका गांधी कांग्रेस की सभी गतिविधियों की निगरानी कर रही है. उन्होंने कहा, ‘अमेठी की जनता की मांग है कि राहुल गांधी जी वहां से चुनाव लड़े, इस तरह काशी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ता की भी मांग की है कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े. 

राय ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रियंका गांधी काशी से चुनाव लड़े. कांग्रेस नेता के 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कुछ दिनों पहले रॉबर्ट वाड्रा ने भी खुले तौर पर अपनी पत्नी के चुनाव लड़ने पर कहा था कि उन्हे संसद में होना चाहिए.  अजय राय ने इससे पहले कहा था कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहती हैं तो हर कार्यकर्ता उन्हें जीतने का प्रयास करेगा. 

‘2024 का साल कांग्रेस का ही है’
अजय राय में खुद चुनाव लड़ने की बात को खारिज करते हुए कहा कि वो कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दे राय साल 2014 और 2019 दोनों ही लोकसभा चुनाव में वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार थे. जहां उन्हें पीएम मोदी से हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता इनके खिलाफ है. लोग कांग्रेस के साथ जुड़ रहे हैं. माहौल बन रहा है सभी कार्यकर्ताओं उत्साहित है. राय ने कहा कि 2024 का साल कांग्रेस का ही है.

ये भी पढ़ें- अक्साई चिन में ‘ड्रैगन’ कैसे बन रहा भारतीय सेनाओं के लिए चुनौती? जानें वजह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author