कितने की आती है रॉल्स-रॉयस फैंटम VIII, जो एक्सीडेंट होने के कुछ मिनट में ही ‘स्वाहा’ हो गई?

1 min read

[ad_1]

हरियाणा में हुए रॉल्स रॉयस कार के एक्सीडेंट की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर रॉल्स-रॉयस कार और तेल टैंकर के बीच टक्कर हो गई, जिसमें 2 लोगों की मौत भी हो गई थी. एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई और कुछ ही मिनटों में इतनी महंगी और लग्जरी कार कबाड़ में तब्दील हो गई. इस एक्सीडेंट के वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं और इतनी महंगी कार के एक्सीडेंट के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 

इस एक्सीडेंट के बाद लोग इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर इतनी महंगी कार में क्या खास है, मगर फिर भी एक्सीडेंट के बाद इसमें आग लग गई. तो जानते हैं एक्सीडेंट हुई कार की कीमत और फीचर्स से जुड़ी कुछ खास बातें…

कौनसी कार थी?

हरियाणा के नूंह में हुए एक्सीडेंट के बाद सामने आई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट में जो कार थी, वो रॉल्स रॉयस फैंटम-8 कार थी. ये कार तेल टैंकर से टकराई थी, जिसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. कार के जलने के कई विजुअल सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं.

कितने की आती है रॉल्स रॉयस फैंटम?

अगर रॉल्स रॉयस फैंटम-8 की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी शुरुआती कीमत 9.5 करोड़ रुपये है. इसके अलावा अगर इसमें कोई और भी फीचर्स एड करते हैं तो इसकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाती है. 

क्या खास होता है?

रॉल्स रॉयस सिर्फ लग्जरी के लिए ही नहीं जानी जाती है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी ये काफी दमदार गाड़ी होती है. 6.8L V12 इंजन वाली ये कार ऑटोमैटिक होती है. इसमें 6 गियर होते हैं, जो इसे टॉप स्पीड में ले जाने में मदद करते हैं और इसका बूट स्पेस 490 लीटर है, जो आम सिडान कारों से ज्यादा है. इसकी फ्यूल कैपिसिटी भी 100 लीटर तक है. इन सबके अलावा सबसे खास है इसका इंटीरियर, जो कार को काफी ज्यादा आरामदायक और लग्जरी बनाता है.

ये भी पढ़ें- IAS-IPS नहीं… इस गांव के हर घर में है एक डॉक्टर, जानिए यहां की अनोखी कहानी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author