कुछ इस अंदाज में मिले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी, फिर हुई द्विपक्षीय बैठक

1 min read

[ad_1]

Joe Biden PM Modi Bilateral Meeting: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंधों की गर्माहट जी-20 शिखर सम्मेलन की पूर्व संध्या पर एक बार फिर दिखी. बाइडेन शुकवार (8 सितंबर) की शाम सम्मेलन में शामिल होने के लिए नई दिल्ली पहुंचे. इसके बाद उनके और पीएम मोदी के बीच अहम द्विपक्षीय बैठक हुई. 

दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर जो बाइडेन पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. बाइडेन जैसे ही प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे और गाड़ी से उतरे, दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और कुछ शब्दों का आदान-प्रदान किया.

कुछ इस अंदाज में मिले बाइडेन और पीएम मोदी

इसके बाद जब दोनों नेता चहलकदमी करते हुए जब आगे बढ़े तो बाइडेन ने पीएम मोदी के कंधे पर एक हाथ रखते हुए फिर दूसरा हाथ मिलाया और आपस में बात करते हुए दिखे. इस दौरान दोनों मुस्कराते हुए काफी खुश नजर आए. इसके बाद जो बाइडेन के साथ आए डेलिगेशन के सदस्यों से पीएम मोदी ने हाथ मिलाया और फिर भारत-अमेरिका की द्विपक्षीय बैठक शुरू हुई.

जो बाइडेन और पीएम मोदी की मुलाकात का वीडियो

बाइडेन से मुलाकात के बारे में पीएम मोदी ने ये कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के साथ हुई मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं और पोस्ट में लिखा, ”7 लोक कल्याण मार्ग पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्वागत करके खुशी हुई. हमारी मुलाकात बहुत सार्थक रही. हमने अनेक विषयों पर चर्चा की जो भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाएगी. हमारे राष्ट्रों के बीच की दोस्ती वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने में एक महान भूमिका निभाती रहेगी.”

बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन पहली बार भारत में आयोजित किया जा रहा है. इस बार भारत की अध्यक्षता में 9 और 10 सितंबर को यह आयोजन नई दिल्ली में हो रहा है.

यह भी पढ़ें- G20 Summit 2023: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद पीएम मोदी बोले- दोनों देशों की दोस्ती…



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author