केजरीवाल को कितने प्रतिशत जनता बनाना चाहती है देश का PM, CM योगी को 2.8 % वोट, देखिए ताजा सर्वे

1 min read

[ad_1]

Lok Sabha Election 2024 PM Face Survey: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए सभी पार्टियों अपनी तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी ने तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इस बीच चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में एबीपी सीवोटर ने एक सर्वे किया है. सर्वे में राज्य के सरकार के कामकाज के साथ देश के अगले पीएम फेस को लेकर भी जनता से राय ली गई. 

एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने ये सर्वे 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच किया है. जिसमें लोगों से सीधा सवाल किया गया कि 2024 लोकसभा चुनाव में देश के अगले पीएम की पसंद कौन? इसपर जनता की ओर से आए जवाब चौंकाने वाले हैं. सर्वे के मुताबिक, इस सवाल पर जनता ने देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केवल 2.8 फीसदी वोट दिया है. जबकि राहुल गांधी को 20 प्रतिशत लोग अगले पीएम के रुप में देखना चाहते है.

केजरीवाल को कितने प्रतिशत वोट?
ये सर्वे राज्य भर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रभावशाली मतदाताओं के बीच फेस टू फेस होकर किया गया है. कांग्रेस और AAP समेत इंडिया गठबंधन में शामिल कई ऐसे चेहरे हैं जिसे 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद के अहम दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है. उन्ही में से एक दिल्ली के सीएम और AAP पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल भी है. जाने सर्वे में कितने प्रतिशत लोग 2024 में केजरीवाल को पीएम देखना चाहते हैं?

किसको कितने फीसदी वोट?

नोट- बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सियासी तापमान बढ़ा दिया है.  ऐसे माहौल में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने छत्तीसगढ़ का पहला ओपिनियन पोल किया है. 18 जुलाई से 19 अगस्त तक सर्वे किया गया है. सर्वे में 7 हजार 679 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को कितने प्रतिशत लोग पीएम देखना चाहते हैं, ताजा सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author