कोलंबो के ‘किंग’ हैं विराट कोहली, भारत-पाकिस्तान मैच में चल सकता है बल्ला

1 min read

[ad_1]

Virat Kohli Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. भारत-पाकिस्तान का पिछला मैच बारिश की वजह से धुल गया. विराट कोहली उस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे. लेकिन कोहली ने इस बार कमर कस ली है. उन्होंने काफी प्रैक्टिस की है. एक दिलचस्प बात यह है कि कोहली का कोलंबो में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. लिहाजा संभव है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलें.

दरअसल कोहली को कोलंबो का किंग भी कहा जा सकता है. कोहली ने कोलंबो में पिछली 3 वनडे पारियों में शानदार शतक लगाए हैं. दिलचस्प बात यह है कि वे दो बार नाबाद भी रहे हैं. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2012 में कोलंबो में नाबाद शतक जड़ा था. उन्होंने 128 रनों की पारी खेली थी. कोहली ने इसके बाद 2017 में कोलंबो में दो शतक लगाए. उन्होंने अगस्त 2017 में 131 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद सितंबर 2017 में नाबाद 110 रन बनाए.

कोहली का कोलंबो में खूब बल्ला चलता है. अगर उनका पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड देखें तो वह अच्छा रहा है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे करियर का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था. अगर ओवर ऑल वनडे परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो वे 277 मैचों में 12902 रन बना चुके हैं. कोहली ने इस फॉर्मेट में 46 शतक और 65 अर्धशतक लगाए हैं. वे 1212 चौके और 138 छक्के जड़ चुके हैं.

बता दें कि टीम इंडिया सुपर फोर में तीन मैच खेलेगी. उसका पहला मैच पाकिस्तान से है. इसके बाद दूसरा मैच श्रीलंका से होगा. यह मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. कोहली श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में तीन शतक लगा चुके हैं. टीम इंडिया के बाद 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें : SL vs BAN: श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच कोलंबो में खेला जाएगा मैच, पढ़ें प्लेइंग इलेवन में किसे-किसे मिल सकती है जगह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author