कोहली की विराट पारी, श्रेयस का शतक और गिल के तूफान से न्यूज़ीलैंड को मिला 398 का लक्ष्य

1 min read

[ad_1]

India vs New Zealand Semi-Final Innings Highlights: विराट कोहली के 50वें वनडे शतक और श्रेयस अय्यर की ताबड़तोड़ सेंचुरी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन बोर्ड पर लगाए. टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने भी अहम योगदान दिया. गिल 79 रन बनाकर रिटायर हो गए थे. लेकिन अंत में लौट कर 80* रन बनाए. मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ भारतीय बल्लेबाज़ों के आगे पूरी तरह नाकाम दिखाई दिए. 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मेन इन ब्लू अपने इस फैसले पर पूरी तरह खरी उतरी. शुरू से लेकर आखिरी तक टीम के सभी बल्लेबाज़ बेहतरीन लय में दिखे. सबसे पहले रोहित और गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, जिसे पहले कोहली और गिल, फिर कोहली और अय्यर ने आगे बढ़ाया. वहीं अंत में रिटायर हर्ट होने वाले शुभमन गिल वापस आए और उन्होंने तूफानी बल्लेबाज़ी कर अहम योगदान दिया. 

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी की. शानदार शुरुआत दिलाने के बाद रोहित शर्मा 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर टिम साउदी का शिकार बने. भारतीय कप्तान ने 29 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रन स्कोर किए. इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइक रेट 162.07 का रहा. 

फिर दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और विराट कोहली ने 86 गेंदों में 93* रनों की नाबाद साझेदारी की. ये साझेदारी 93 रनों पर ही नाबाद रही क्योंकि 23वें ओवर की चौथी गेंद पर गिल क्रैम्प के चलते रिटायर हो गए. हालांकि आखिरी ओवर में गिल बैटिंग के लिए एक बार फिर उतरे थे. इसके बाद नंबर चार पर बैटिंग के लिए श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 128 गेंदों में 163 रनों की साझेदारी की. 

 

अपडेट जारी है….

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author