क्या ‘इंडिया’ को घोषित करना चाहिए PM उम्मीदवार? सर्वे में पब्लिक ने बताया क्या करे विपक्ष

1 min read

[ad_1]

ABP C Voter Survey On I.N.D.I.A Alliance: देश में समय से पहले लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है. विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर देश का सियासी तापमान चढ़ा हुआ है. सरकार ने संसद का जो विशेष सत्र बुलाया है उसको लेकर देश में तरह तरह की चर्चा है. चुनाव जल्द कराये जाने से लेकर वन नेशन वन इलेक्शन तक की बात हो रही है. ऐसे माहौल में एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है.

शुक्रवार को विपक्षी गठबंधन की मुंबई में हुई बैठक में कई मुद्दों पर सहमति बनी तो कई बड़े मुद्दों पर बात नहीं बनी. इस सर्वे में विपक्षी गठबंधन इंडिया के पीएम उम्मीदवार की घोषणा को लेकर सवाल किया गया. विपक्ष में आधा दर्जन पीएम के दावेदार हैं, हालांकि अभी तक किसी के नाम की घोषणा नहीं की है.

इंडिया के पीएम उम्मीदवार को लेकर किया सवाल

सर्वे में सवाल पूछा गया कि क्या I.N.D.I.A गठबंधन को पीएम उम्मीदवार घोषित करना चाहिए. इस सवाल के बेहद हैरान करने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में शामिल लोगों में से 51 प्रतिशत ने कहा कि हां, विपक्षी गठबंधन को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए. जबकि 32 प्रतिशत ने नहीं में जवाब दिया. 17 प्रतिशत ने पता नहीं कहा.

क्या I.N.D.I.A गठबंधन को PM उम्मीदवार घोषित करना चाहिए ?
स्रोत- सी वोटर

हां-51%
नहीं-32%
पता नहीं-17% 

नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में 2 हजार 188 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार से आज दोपहर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.  

ये भी पढ़ें- 

Chandrayaan 3: ‘प्रज्ञान रोवर ने चांद की सतह पर लगाई सेंचुरी’, ISRO ने ताजा अपडेट में क्या कहा?

 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author